कुरान बाँटने का कोर्ट का आदेश ठुकराने वाली ऋचा के पिता की गोली मारकर हत्या

रांची: झारखंड की राजधानी राँची की ऋचा भारती का नाम तब सुर्ख़ियों में आया था, जब उन्होंने अदालत द्वारा कुरान बाँटने के दिए गए आदेश को मानने से इंकार कर दिया था। अब बिहार के नालंदा में ऋचा भारती के पैतृक गाँव में उनके पिता प्रकाश उर्फ़ मोहन कुमार की गोली मार कर मौत के घाट उतार दिया गया है। गत 19 फरवरी को उनके पिता को कुछ अपराधियों ने गोली मार दी। ऋचा की माँ द्वारा दर्ज कराई गई FIR के मुताबिक, ये घटना उस वक़्त घटी, जब ऋचा के पिता और उनकी माँ रात के 8.30 बजे दालान से अपने घर लौट रहे थे।

ऋचा भारती के परिवार द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के मुताबिक, वो अपने खेत के पास ही थे कि तभी आठ हमलावरों ने कन्धों पर रायफल रखकर उन्हें घेर लिया और गोलीबारी करने लगे। चंद्रमौली प्रसाद और रंजीत कुमार जब मोहन कुमार पर गोलीबारी करने लगे तो वो जख्मी होकर वहीँ गिर गए। इसके बाद गुंडों ने जख्मी मोहन कुमार के गले में फंदा लगाया और उन्हें घसीटते हुए पास के कुँए में फेंक दिया।

बताया गया है कि जब परिजन उनके पीछे जाने लगे तो उन पर भी गोलियां चलाई गई। इसी बीच वहाँ पुलिस भी पहुँच गई। ऋचा की माँ ने शिकायत में बताया है कि इसकी वजह रंजीत कुमार और चंद्रमौली की पुरानी रंजीश है। वो उन्हें मारना चाहते थे। 19 फरवरी को मौका पाते ही उन लोगों ने शिकायतकर्ता के पति मोहन कुमार का क़त्ल कर दिया। व्यक्तिगत दुश्मनी में ये हत्या हुई है। हालाँकि, इस मामले का कुरान वाले मामले से कोई लेनादेना नहीं है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com