एशिया कप 2021 की वजह से BCCI को करना होगा दो टीमों का ऐलान, एक खेलेगी WTC का फाइनल

एशिया कप का आयोजन इस साल जून-जुलाई में होना तय हुआ है, लेकिन भारतीय टीम आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गई है। ऐसे में एशिया कप को कैंसिल किया जा सकता है। अगर एशिया कप इस साल कैंसिल नहीं होता है फिर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ को दूसरी टीम इस टूर्नामेंट के लिए भेजनी होगी। एशियन क्रिकेट काउंसिल यानी एसीसी के अध्यक्ष इस समय जय शाह हैं।

दरअसल, न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जून से शुरू होने वाले आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए टीम इंडिया को जून के पहले सप्ताह में इंग्लैंड के लिए रवाना होना होगा, जहां विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाना है। आइपीएल 2021 के समापन के ठीक बाद भारतीय खिलाड़ी यूके के लिए रवाना होंगे, क्योंकि इंग्लैंड में भारतीय खिलाड़ियों को 14 दिन के सख्त क्वारंटाइन प्रक्रिया से गुजरना होगा।

लंदन का लॉर्ड्स स्टेडियम नहीं, बल्कि साउथैंप्टन का एजेस बाउल स्टेडियम फाइनल मैच की मेजबानी कर सकता है, क्योंकि स्टेडियम परिसर में होटल की सुविधा है। कोरोना वायरस महामारी की वजह से आइसीसी और ईसीबी बायो सिक्योर बबल बनाएंगे, जहां भारत और न्यूजीलैंड को 14-14 दिन सख्त क्वारंटाइन प्रक्रिया से गुजरना होगा। ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सामने एक बड़ी मुसीबत है।

एशियन क्रिकेट काउंसिल यानी एसीसी ने जून के आखिर में एशिया कप आयोजित कराने का मन बनाया है। ऐसे में इस विंडो में भारतीय टीम के प्रमुख खिलाड़ी, जिनमें विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, मोहम्मद शमी, रिषभ पंत का नाम शामिल है, वे एशिया कप के लिए उपलब्ध नहीं होंगे, क्योंकि उस समय वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जा रहा होगा और फिर इंग्लैंड के खिलाफ भारत की सीरीज भी होनी है।

हालांकि, इस स्थिति का तोड़ भारतीय क्रिकेट बोर्ड के पास है, लेकिन टी20 फॉर्मेट में श्रीलंका में खेले ने वाले एशिया कप के लिए बीसीसीआइ को अपनी दूसरे दर्जे की टीम को भेजना होगा, जिसमें बड़े खिलाड़ी नजर नहीं आएंगे। हालांकि, आइपीएल 2021 के प्रदर्शन के आधार पर एक और ऐसी टीम तैयार की जा सकती है, जो एशिया कप में खेल सके। इससे जुड़े सूत्रों ने भी इस बात की पुष्टि कर दी है कि भारत के पास कोई और विकल्प नहीं है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com