रोहतास में SC महिला की पीट-पीटकर हत्या, तेजस्वी बोले- CM नीतीश कुमार में अब शर्म नहीं बची है

बिहार के बेगूसराय में भीड़ द्वारा पीट-पीटकर तीन लोगों की हत्या का मामला शांत भी नहीं हुआ था की सूबे के रोहतास में कुछ लोगों ने एक महिला की पीट-पीटकर हत्या कर दी. रोहतास जिले के डेहरी थाना क्षेत्र के अंबेडकर चौक के पास विवाद बच्चों के बीच शुरू हुआ था. लेकिन झगड़ा बढ़ता गया. इस मामले में दोनों बच्चों के परिवार वाले आमने-सामने आ गए और इसी दौरान लोगों ने लाठी-डंडों से पीट-पीटकर अनुसूचित जाति (एससी) की एक महिला की हत्या कर दी.

डेहरी के SDPO अनवर जावेद ने बताया कि पूर्व में दोनों परिवारों में विवाद था. इसको लेकर आपस में रोड़ेबाजी भी हुई थी. पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि एक अन्य आरोपी फरार है. पुलिस फरार आरोपी की तलाश में सघन अभियान चला रही है. इस मामले में FIR दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

वहीं बेगूसराय के मामले में 150 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. शुक्रवार को कथित तौर पर तीन हथियार बंद अपराधियों की भीड़ ने पुलिस की मौजूदगी में पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. इस मामले में बेगूसराय के एसपी और एडीजी मुख्यालय के बयान में विरोधाभास देखने को मिल रहा है. एसपी ने जहां इसे मॉब लिंचिंग का मामला बताया है. वहीं एडीजी मुख्यालय इसे सेल्फ डिफेन्स में भीड़ द्वारा की गई कार्रवाई बता रहा है.

विपक्षी दल सवाल उठा रहे हैं कि भीड़ खुद क्यों कानून हाथ में ले रही है. क्या नीतीश कुमार के राज में पुलिस का खौफ खत्म हो चुका है? तेजस्वी यादव ने आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि आज बिहार मॉब लिंचिंग का हब बन चुका है.

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ”मॉब लिंचिंग का हब बना बिहार:- बेगूसराय में भीड़ ने पीटकर 3 व्यक्तियों की हत्या की. रोहतास में दलित महिला की पीटकर हत्या. हाजीपुर में दरोग़ा तो जहानाबाद में एएसपी पर हमला. सासाराम में महिला को निर्वस्त्र घुमाया. जिस मुख्यमंत्री में लोकशर्म ही नहीं बची हो उसे क्या-कुछ कहें?”

बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा, ”बिहार में चहुँओर अराजकता का माहौल है. अपहरण, बलात्कार, हत्या, लूट, मॉब लिंचिंग से हाहाकार मचा हुआ है. क़ानून व्यवस्था समाप्त हो चुकी है. प्रखंड से लेकर मुख्यमंत्री सचिवालय तक भ्रष्टाचार का बोलबाला है. सरकारी कार्यालयों में विशेष RCP टैक्स चुकाये बिना आप पैर भी नहीं रख सकते

Loading...
IGNITED MINDS