इमरान खान की सरकार का डांवाडोल एक और मंत्री का इस्तीफ़ा

पाक के पीएम इमरान खान की सरकार को एक और बड़ा झटका लगा है. अर्थशास्त्री इमरान रसूल ने सरकार से अपना इस्तीफा दे दिया है. दरअसल इमरान रसूल ने इसलिए इस्तीफा दिया है क्योंकि वह अमेरिका में रहने वाले शिक्षाविद आतिफ आर मियां को पाकिस्तान की सरकार से हटाने से नाराज़ थे. इसी का विरोध जताते हुए उन्होंने इस्तीफा दिया.

गौरतलब है कि  वह सरकार के इस कदम के विरोध में ईएसी छोड़ने वाले दूसरे सदस्य बन चुके हैं. बता दें कि पाकिस्तान सरकार ने कट्टरपंथियों के दबाव में आकर  मियां के अहमदिया संप्रदाय के होने के चलते उन्हें दबाव बनाकर इस्तीफा देने को कहा था.  शुक्रवार को इमरान खान की सरकार ने कटटरपंथियों से डरकर प्रख्यात अर्थशास्त्री मियां का नाम वापस ले लिया था.

इन सब घटना के बाद यूनिवर्सिटी कॉलेज लंदन में बतौर अर्थशास्त्री के प्रोफेसर इमरान रसूल  ने बताया कि मैंने आज सुबह ईएसी से भारी मन से इस्तीफा दे दिया है. साथ ही उन्होंने कहा कि जिन परिस्थितियों में मियां से परिषद से इस्तीफा माँगा गया वह बेहद ही दुर्भाग्य पूर्ण है. बता दें कि रसूल से पहले अंतरराष्ट्रीय वित्त एवं विकास विषय के प्रोफेसर असिम एजाज ख्वाजा ने भी ईएसी की सदस्यता से इस्तीफा देने को कहा था.

 

Loading...
IGNITED MINDS