आर्यावर्त स्पोर्ट्स अकादमी ने जीता 43वीं राष्ट्रीय जूनियर बालिका हैंडबॉल चैंपियनिशप का खिताब

कानपुर। आर्यावर्त स्पोर्ट्स अकादमी (हिमाचल प्रदेश) की टीम ने 43वीं राष्ट्रीय जूनियर बालिका हैंडबॉल चैंपियनिशप में रोमांचक मुकाबले में चार गोल के अंतर में जीत से खिताब अपने नाम कर लिया। कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में आर्यावर्त स्पोर्ट्स अकादमी ने हरियाणा को 32-28 गोल से मात दी। हॉफ टाइम में आर्यावर्त अकादमी की टीम 21-14 से आगे थी। पहले हॉफ में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर हुई जबकि दूसरे हॉफ में आर्यावर्त अकादमी की खिलाड़ियों ने चपलता के सहारे अपनी टीम की झोली में विजेता ट्राफी डाल दी।आर्यावर्त स्पोर्ट्स अकादमी की ओर से भावना व मिताली ने 11-11 गोल दागे। इसके अलावा दीपशिाखा ने 6 जबकि हर्षा व प्रियंका ने दो-दो गोल किए। हरियाणा की ओर से मोनिका ने सबसे ज्यादा 14 गोल किए। इसके अलावा गौरव व प्रियंका ने 5-5 गोल किए।
समापन समारोह में मुख्य अतिथि डॉ.सुधीर एम.बोबड़े (आईएएस, अध्यक्ष-उत्तर प्रदेश हैंडबॉल एसोसिएशन) ने पुरस्कार वितरित किए। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि  विधायक गोविंद नगर सुनील मैथानी, एडीजी कानपुर भानू भास्कर, डॉ.महेंद्र कुमार (सीडीओ कानपुर), विनय कुमरी सिंह (कोषाध्यक्ष-हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया व समाज सेवी नितिन टंडन) थे।
मुख्य अतिथि डा.सुधीर एम बोबडे ने खिलाड़ियों को जीत की बधाई देते हुए कहा कि कोविड महामारी में खेल एक महत्वपूर्ण औषधि साबित होती है जो हमें अवसाद में जाने से बचाती है। हालांकि साथ में हमें सभी जरूरी सावधानियां भी बरतनी चाहिए। इस अवसर पर हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के कार्यकारी निदेशक डा.आनन्देश्वर पाण्डेय ने अपने आर्शीवचन में विजेता व उपविजेता टीम को शुभकामनाएं दी। इसके साथ उन्होंने चैंपियनशिप के आयोजन की रूपरेखा बताते हुए मौके पर मौजूद अतिथिगण और आयोजन में सहभागी रही सभी संस्थाओं को धन्यवाद ज्ञाापित किया। इस दौरान गुजरात हैंडबॉल एससोसिएशन के सचिव प्रवीण कुमार, महेंद्र सिंह (मुख्य प्रशिक्षक-एनआईएस पटियाला) सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद थे।
Loading...
IGNITED MINDS