उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के भारत बंद का मिला जुला असर

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के साथ महंगाई को लेकर आज कांग्रेस के साथ विपक्ष के उत्तर प्रदेश बंद का मिला जुला असर है। बंद सुबह दस बजे से शुरू होकर दिन में तीन बजे का है।

लखनऊ में बंद का असर नहीं है। यहां पर सभी बड़े बाजार और पेट्रोल पंप खुले हुए हैं। यहां को मॉल एवेन्यू में कांग्रेस मुख्यालय के पास ही सभी दुकानें खुली हैं। बंद का सबसे बड़ा असर सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में दिख रहा है। यहां पर बंद का व्यापक असर है।

यूपी के बिजनेस कैपिटल कानपुर में भी बंद का असर मिलाजुला ही रहा। शहर के मुख्य मार्केट में चहलपहल देखने को मिली। कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकाला और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। ताजनगरी आगरा में भी भारत बंद का असर नहीं दिखा। ज्यादातर बाजार खुले हैं, रोजमर्रा की तरह ही बाजारों में रौनक देखने को मिल रही है।

लखनऊ में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर के साथ नसीमुद्दीन सिद्दीकी भी सुबह बाजारों में बंद कराने निकले। इन लोगों ने जीपीओ से लेकर हजरतगंज तथा जनपथ में लोगों से दुकाने बंद करने का अनुरोध किया। शहर की सभी बड़े बाजार और पेट्रोल पंप खुले हुए हैं। कांग्रेस मुख्यालय के पास ही सभी दुकानें खुली रही। इस बीच वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी की बेटी तथा प्रतापगढ़ के रामपुर खास से विधायक आराधना मिश्रा ने यहां पर हजरतगंज चौराहे पर एक पेट्रोल पंप को बंद कराया। कार्यकर्ताओं के साथ वहां धरने पर बैठी हैं। राज बब्बर यहां कार्यकर्ताओं के साथ तमाम बाजारों को बंद कराने पहुंचे। जनपथ, लालबाग मार्केट, अमीनाबाद मार्केट, चौक मार्केट, बालागंज मार्केट, बंद कराने को कांग्रेसी कार्यकर्ता लोगों से अपील कर रहे हैं।

इलाहाबाद में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ बुलाये गए भारत बंद को लेकर खुल्दाबाद चौराहे पर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने काफी प्रदर्शन किया। भारत बंद को लेकर जिला प्रशासन भी आलर्ट पर है। जिला प्रशासन ने नागरिकों से शहर में शांति बनाए रखने की अपील की है। डीएम ने कहा कि कानून-व्यवस्था से खिलवाड़ बर्दाश्त किया जाएगा और उपद्रव करने वालों के खिलाफ सख्ती से निपटा जाएगा। किसी भी तरह की हिंसा एवं जन धन को हानि पहुंचाने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त दंडात्मक कार्रवाई होगी।

वाराणसी और चंदौली में भी काग्रेस के भारत बंद का मिला जुला असर देखने को मिला। मुगलसराय में नेताओं ने जुलूस निकाल कर दुकान बंद करवाई। हाथों में राफेल विमान का मॉडल व सिलेंडर लेकर कार्यकर्ता सड़कों पर निकले। कन्नौज में भारत बंद को लेकर कांग्रेसियों ने प्रदर्शन किया। इस बीच पुतला फूंकने की कोशिश कर रहे नगर अध्यक्ष सहित चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर कोतवाली में बैठाया। गुरसहायगंज कोतवाली के तिर्वा रोड पर कांग्रेसी प्रदर्शन कर रहे थे।

कुशीनगर में भारत बंद को लेकर कांग्रेसियो ने पडरौना नगर में जुलूस निकाला। पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री आरपीएन सिंह ने रिक्शा चलाकर विरोध जताया। जालौन में भी जुलूस निकालकर पेट्रोल पंप और दुकाने बंद करवाई हैं। जिले भारी पुलिस बल तैनात है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com