Etawah : ​श्रद्धालुओं से भरी मिनी डीसीएम खाई में गिरी, 12 की मौत

सीएम योगी ने जताया दुख, मृतक परिजनों को दो-दो लाख की आर्थिक सहायता की घोषणा

इटावा। उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में हुए वाहन हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है, जबकि 40 लोग घायल हैं। जिले के बढ़पुरा थाना क्षेत्र स्थित कसौआ गांव में श्रद्धालुओं से भरी एक डीसीएम के अनियंत्रित होकर खाई में गिर जाने से यह हादसा हुआ था। वाहन में 52 श्रद्धालु सवार थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिवार को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। साथ ही घायलों को बेहतर इलाज मुहैया कराने के लिए संबंधित अफसरों को निर्देश दिए हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि शनिवार को आगरा के बाह तहसील स्थित पिनाहट से ये लोग मिनी डीसीएम में सवार होकर इटावा के लखना स्थित कालीभान मन्दिर झंडा चढ़ाने आ रहे थे। डीसीएम जैसे ही ऊंगी के आगे चकरनगर के पास कसौआ गांव पहुंचा, तभी मोड़पर अनियित्रिंत होकर 40 फीट गहरी खाई में जा गिरा। घटना के बाद चीख-पुकार मच गई। ग्रामीणों ने हादसे के बारे में पुलिस को सूचित किया। बढ़पुरा थाने की पुलिस के साथ अन्य थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों की मदद से राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया। घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायल श्रद्धालुओं में दो की हालत नाजुक बनी हुई है, जिन्हें सैफई मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर किया गया है।

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने इटावा सड़क हादसे में 12 श्रद्धालुओं की मृत्यु पर गहरा शोक जताया है। उन्होंने मृतक के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है। साथ ही घायलों को बेहतर इलाज मुहैया कराने के लिए संबंधित अफसरों को निर्देश दिए हैं। पुलिस ने अभी तक जिन शवों की शिनाख्त की है, उनमें बनवारी पुत्र भूपाल सिंह, महेश पुत्र अज्ञात, लालू पुत्र रामदीन, राजेश पुत्र छोटेलाल, राजेन्द्र पीटर गंगादीन, गुलाब सिंह पुत्र दीवान सिंह, मनोज पुत्र रामज्ञान, किशन पुत्र बैजनाथ, हाकिम सिंह पुत्र राम सिंह, गुड्डू पुत्र जनवेद और रामदास पुत्र गोपी सिंह शामिल हैं।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com