प्रिंस पाइप्स एंड फिटिंग्स लिमिटेड ने बॉम्बे हाईकोर्ट का किया रुख

प्लेटिनम पाइप्स एंड फिटिंग्स, विगोरप्लास्ट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड और धनंजय ब्रास प्रोडक्ट्स पर निषेधाज्ञा की मांग की

मुंबई/ लखनऊ : बॉम्बे हाईकोर्ट ने 10 मार्च 2021 को प्रिंस पाइप्स एंड फिटिंग्स लिमिटेड द्वारा दायर एक ट्रेडमार्क उल्लंघन के मुकदमे की सुनवाई के बाद प्रिंस प्लैटिनम पाइप्स एंड फिटिंग्स, विगोरप्लास्ट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड और धनंजय ब्रास प्रोडक्ट्स के खिलाफ एक अंतर-अंतरिम निषेधाज्ञा दी। 10 मार्च 2021 के आदेश के संदर्भ में बॉम्बे उच्च न्यायालय कोरम न्यायमूर्ति जीएस पटेल द्वारा पारित केस नं 5290 व of 2021 व्यावसायिक सूट नं 2021 का 5286, जस्टिस जीएस पटेल ने फैसला सुनाया कि प्रिंस प्लैटिनम पाइप्स एंड फिटिंग्स, विगोरप्लास्ट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड और धनंजय ब्रास प्रोडक्ट्स द्वारा ट्रेडमार्क प्रिंस प्लेटिनम का उपयोग प्रिंस पाइप्स एंड फिटिंग्स लिमिटेड द्वारा निर्मित प्रतिष्ठा और सद्भावना पर नकद और व्यापार करने का एक स्पष्ट प्रयास है।

प्रिंस पाइप्स एंड फिटिंग्स लिमिटेड के एवीपी रणनीति निहारछेडा ने कहा, प्रिंस पाइप्स नकल के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रहे हैं और ऐसे सभी मामलों को तेजी से कानूनी कार्रवाई से निपटा जाएगा। प्रिंस पाइप्स ’प्रिंस प्लेटिनम’ नाम से किसी भी उत्पाद का निर्माण नहीं करते हैं। प्रिंस पाइप्स ब्रांड पर उल्लंघन करने वाले अन्य डुप्लिकेट निर्माताओं को प्रिंस पाइप्स की विश्वसनीयता की रक्षा के लिए कड़ी कार्रवाई से भी निपटा जाएगा, जो तीन दशकों से जारी है। एक कदम के रूप में तुरंत बाजार में फैले भ्रम और हमारी प्रतिष्ठा और बाजार में हिस्सेदारी को फैलाने के लिए नकली उत्पादों की बिक्री से रोका जा रहा है। प्रिंस पाइप का निशान वर्ष 1966 से नियमित, व्यापक और निरंतर उपयोग में रहा है और व्यापार मंडलियों में एक अलग नाम और मजबूत सद्भावना प्राप्त की है। प्रिंस पाइप के वकील ने अपनी याचिका में अदालत को बताया कि न्यायमूर्ति जीएस पटेल ने प्रिंस पाइप के तर्क को स्वीकार कर लिया और कहा कि PRINCEis शब्द का इस्तेमाल आम जनता के मन में एक धोखा बनाने के लिए किया जा रहा है। अदालत ने माना कि प्रिंस पाइप्स को पहले ही काफी नुकसान हो चुका है और किसी भी तरह के नुकसान से तुरंत बचा जाना चाहिए।

निषेधाज्ञा के अलावा, बॉम्बे हाईकोर्ट ने गुजरात के जामनगर में स्थित प्रिंस प्लैटिनम पाइप्स एंड फिटिंग्स, VigorPlast इंडिया प्राइवेट लिमिटेड और धनंजय ब्रास प्रोडक्ट्स के व्यापारिक परिसर में तलाशी और जब्ती करने के लिए कोर्ट रिसीवर भी नियुक्त किया। जामनगर के स्थानीय सूत्रों ने बताया है कि जामनगर में नकली उत्पादों के बड़े पैमाने पर संचालन और पैकेजिंग का काम चल रहा था, जिसे अब अदालत के रिसीवर ने व्यावसायिक परिसर में छापेमारी के दौरान जब्त कर लिया है। प्रिंस पाइप्स का प्रतिनिधित्व वरिष्ठ अधिवक्ता, डॉ0 वीरेंद्र तुलजापुरकर और एडवोकेट हिरेन कमोद द्वारा किया गया था, जिन्हें कानूनी फर्म इंडसलाव ने सहायता प्रदान की थी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com