रूट बोले- उम्मीद करता हूं बल्लेबाजों के लिए आतंक बने रहेंगे एंडरसन

टेस्ट इतिहास का सबसे सफल तेज गेंदबाज बनने पर जेम्स एंडरसन की सराहना करते हुए इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने उम्मीद जताई कि वह बल्लेबाजों को आतंकित करते रहेंगे.

36 साल के एंडरसन ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्ग्रा को पीछे छोड़कर टेस्ट इतिहास के सबसे सफल तेज गेंदबाज बने. उनके नाम अब 564 विकेट दर्ज हैं. टेस्ट क्रिकेट में उनसे अधिक विकेट अब सिर्फ मुथैया मुरलीधरन (800), शेन वॉर्न (708) और अनिल कुंबले (619) ने चटकाए हैं.

रूट ने मंगलवार को कहा, ‘जिमी ने जो हासिल किया और अब भी वह जो हासिल करने में सक्षम हैं, वह सचमुच शानदार है, वह काफी प्रतिबद्ध लगते हैं. और जब वह इस तरह के मूड में होते हैं, तो आप उनसे जितनी अधिक संभव हो उतनी गेंदबाजी करा सकते हो.’

रूट ने कहा, ‘उम्मीद करता हूं कि भविष्य में भी कई सीरीज होंगी, जहां वह आक्रमण की अगुवाई करेंगे और बल्लेबाजों को आतंकित करना जारी रखेंगे.’

एंडरसन ने मंगलवार को भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट में अंतिम विकेट चटकाया, जिससे इंग्लैंड ने टेस्ट में 118 रनों की जीत के साथ पांच मैचों की सीरीज 4-1 से अपने नाम की.

रूट ने कहा कि दुनिया की नंबर एक टीम भारत के खिलाफ सीरीज जीतना दर्शाता है कि इंग्लैंड आगे बढ़ रहा है. उन्होंने उम्मीद जताई कि टेस्ट टीम श्रीलंका और वेस्टइंडीज के सर्दियों में होने वाले दौरे के दौरान वनडे टीम के नक्शेकदम पर चलते हुए अपने प्रदर्शन में निरंतरता लाने में सफल रहेगी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com