गंगा-कावेरी एक्सप्रेस में डकैती डालने वाले गिरफ्तार, ट्रेनों की तकनीकी जानकारी में हैं माहिर

मानिकपुर जंक्शन के पास मुंबई-हावड़ा रेल रूट पर पनहाई स्टेशन पर चेन्नई से छपरा बिहार जा रही गंगा कावेरी एक्सप्रेस डकैती डालने वाले शातिर बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़ गए। अंतरराज्यीय गैंग के सदस्य ट्रेन संचालन की तकनीक की पूरी जानकारी रखते हैं। इस गिरोह में सभी युवा सदस्य हैं। पुलिस ने लूटे गए जेवरात, नकदी समेत माल भी बरामद किया है।

सात बोगियों में की थी लूटपाट

दो व तीन सितंबर की रात गंगा कावेरी एक्सप्रेस पर मध्यप्रदेश के सतना से चढ़े डकैतों ने पनहाई रेलवे स्टेशन पर एक दर्जन यात्रियों को जख्मी कर एस-थ्री से एस-9 तक सात स्लीपर बोगियों में लूटपाट की थी। आइजी रेलवे इलाहाबाद बीआर मीणा, एसपी रेलवे झांसी पीके मिश्रा व चित्रकूट एसपी मनोज कुमार झा की अगुवाई में आधा दर्जन टीमों को बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए लगाई गई थीं। एसपी रेलवे झांसी क्षेत्र पीके मिश्र ने बताया है कि डकैती कांड का एसटीएफ, जीआरपी, आरपीएफ व स्थानीय पुलिस ने अंतरराज्यीय गैंग के आधा दर्जन शातिरों को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य बदमाशों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।

युवाओं का गैंग रखता है रेलवे की तकनीकी जानकारी

गिरफ्तार किया गया मास्टरमाइंड शातिर लूलू ने नए युवकों को गैंग में शामिल कर गुर सिखाए हैं। गिरोह के सदस्य रेलवे की तकनीकी और ट्रेनों की पूरी जानकारी रखते हैं। कावेरी एक्सप्रेस में डकैती के समय सात बार चेन पुलिंग व सिग्नल में छेड़छाड़ की थी। इससे साफ है कि गिरोह को रेलवे तकनीक की पूरी जानकारी थी। लुटेरे बेहद शातिर व अय्याश किस्म के हैं और प्रतिदिन हजारों रुपयों का खर्च है। गिरोह का जाल उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश समेत कई अन्य प्रांतों तक फैला है।

कामायनी एक्सप्रेस कांड का लूलू निकला मास्टरमाइंड

डकैती कांड में चित्रकूट के बरगढ़ का रहने वाला लूलू पटेल मास्टरमाइंड निकला है। उसने वर्ष 2009 में कामायनी एक्सप्रेस में रूसी महिला की हत्या कर लूटपाट की थी। इससे पहले वह पाठा में सक्रिय डकैतों के लिए चेन पुलिंग कर ट्रेनें लुटवाने का काम करता आ रहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com