गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर बम की सूचना से खलबली, सघन तलाशी

पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्यालय, गोरखपुर के रेलवे स्टेशन पर आज बम की सूचना से खलबली मच गई। तत्काल ही रेलवे सुरक्षा बल के साथ जीआरपी तथा जिला पुलिस एक्टिव मोड में आ गई। इसके बाद रेलवे स्टेशन की सघन तलाशी ली गई।

गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर आज बम की सूचना पर यहां अधिकारियों में अफरा-तफरी मच गई। सूचना के बाद पुलिस अधिकारियों, जीआरपी, आरपीएफ जवानों ने रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म, कार्यालय व ट्रेन की सघन जांच कराई गई। सुबह सूचना के बाद यहां अचानक चेकिंग अभियान चलाया गया।

रेलवे सुरक्षा बल और जीआरपी ने संयुक्त रूप से स्टेशन परिसर की जांच-पड़ताल की। बम या कोई संदिग्ध वस्तु तो नहीं मिली लेकिन सतर्कता बरतते हुए सुरक्षा बलों ने स्टेशन पर हाईअलर्ट जारी कर दिया है। चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल के जवान तैनात हैं।

सुबह करीब छह बजे वाणिज्य विभाग के कंट्रोल में तैनात रेलकर्मी के पास मोबाइल से किसी राकेश नाम के व्यक्ति ने फोन किया। फोन करने वाले व्यक्ति ने बताया कि रेलवे स्टेशन पर पुल के नीचे बम रखा हुआ है। सूचना पर रेल कर्मचारी के कान खड़े हो गए। उसने आनन-फानन इसकी जानकारी कंट्रोल अधिकारियों को दी। कुछ देर में रेलवे सुरक्षा बल और जीआरपी कंट्रोल तक यह सूचना पहुंच गई। इसके बाद सुरक्षा बलों की टीम सतर्क हो गई। जांच पड़ताल के लिए स्टेशन पर बम डिस्पोजल दस्ता व डाग स्क्वाड बुला लिया गया।

रेलवे स्टेशन स्थित आरपीएफ पोस्ट के प्रभारी निरीक्षक रणजीत यादव की देखरेख सभी फुट ओवर ब्रिज, प्लेटफार्म, वेटिंग हाल, एसी लाउंज, टिकट कार्यालय, पार्सल घर, पूछताछ काउंटर, यात्रियों के सामान आदि की जांच कर गहन तलाशी ली गई। लेकिन कोई संदिग्ध व्यक्ति या सामान नहीं मिला। इस मौके एसपी रेलवे पुष्पांजलि देवी भी जीआरपी टीम के साथ पहुंच गई। सुरक्षा बलों के अलावा अन्य संबंधित रेलवे के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। फिलहाल स्टेशन पर सतर्कता बरती जा रही है। फोन करने वाले व्यक्ति की तलाश भी शुरू कर दी गई है। फोन नंबर का कॉल डिटेल खंगाला जा रहा है।
आरपीएफ के कमांडेंट डॉक्टर श्रेयस ने बताया कि सुबर साढ़े छह बजे किसी अनजान व्यक्ति ने फोन पर रेलवे स्टेशन के पुल के नीचे बम होने की सूचना दी थी। जिस पर जीआरपी-आरपीएफ के साथ सिविल पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए पूरे रेलवे स्टेशन परिसर की चेकिंग की। इस दौरान किसी तरह का विस्फोटक नहीं मिला। ऐसे में सूचना देने वाले अनजान व्यक्ति की तलाश की जा रही है।
Loading...
IGNITED MINDS