कुलगाम मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर, पढ़ें सुबह की बड़ी खबरें

जम्मू कश्मीर में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच एनकाउंटर का दौर थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है. शनिवार को सुबह श्रीनगर के कुलगाम में भी आतंकियों और सुरक्षा बलों में मुठभेड़ हुई जिसमें तीन आतंकी मारे गए जबकि पांच दहशतगर्दों को घेर लिया गया है.

सरकार ने विदेशों से कर्ज लेने के नियमों में ढील देने तथा गैर-जरूरी आयातों पर पाबंदी लगाने का शुक्रवार को निर्णय किया. रुपये में गिरावट और बढ़ते चालू खाते के घाटे पर अंकुश लगाने के इरादे से यह कदम उठाया गया है. अर्थव्यवस्था की सेहत की समीक्षा के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय किया गया

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक बार फिर मूक बधिर छात्र-छात्राओं के साथ यौन शोषण का मामला सामने आया है. मामले के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार आधी रात तक पुलिस थाने का घेराव किया, जिसके बाद देर रात दो आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया.

ब्राजील और ऑस्ट्रेलिया की सरकारों ने भारत और पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड ट्रेड ऑर्गेनाइजेशन का दरवाजा खटखटाने की तैयारी कर ली है. दोनों देशों का दावा है कि भारत और पाकिस्तान ने मिलकर दुनियाभर में चीनी का उत्पादन इतना बढ़ा दिया है कि वैश्विक स्तर पर चीनी की कीमत फर्श पर आ गई है.

इंडिया टुडे ग्रुप देश के समसामयिक मुद्दों पर चर्चा के लिए शनिवार 15 सितंबर को ‘माइंड रॉक्स’ नाम का कार्यक्रम आयोजित कर रहा है. कार्यक्रम का आयोजन दिल्ली के प्रसिद्ध जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम के भारोत्तोलन ऑडोटोरियम में किया जाएगा.

Loading...
IGNITED MINDS