क्लैट परीक्षा में सी.एम.एस. के छात्र आर्यन कुमार मिश्रा लखनऊ टाॅपर,22 छात्र सफल

लखनऊ, 29 जुलाई। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के 22 मेधावी छात्रों ने कॉमन  लॉ एडमीशन टेस्ट (क्लैट) में चयनित होकर विद्यालय का नाम गौरवान्वित किया है, जिनमें सी.एम.एस. अलीगंज (प्रथम कैम्पस) के छात्र आर्यन कुमार मिश्रा ने लखनऊ में टॉप  किया है। सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी एवं सी.एम.एस. अलीगंज (प्रथम कैम्पस) की वरिष्ठ प्रधानाचार्या श्रीमती ज्योति कश्यप व प्रधानाचार्या श्रीमती शिवानी सिंह ने आर्यन की सफलता पर हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त करते हुए अपनी शुभकामनाएं व आशीर्वाद दिया है।

            सी.एम.एस. के कुल 22 छात्र क्लैट परीक्षा परिणाम में सफल हुए हैं, जिनमें आर्यन कुमार मिश्रा, देवेश प्रताप माल, अरिन्दम चतुर्वेदी, अक्षिता पाल, आलिया फातिमा, दिव्यांका पाण्डेय, अनुष्का श्रीवास्तव, अथर्व श्रीवास्तव, प्रज्जवल सिंह, श्रेया यादव, अनुष्का गुप्ता, इशिता शर्मा, कुश शर्मा, काव्य श्रीवास्तव, यश सिंह, सौरव सिंह, वियत तिवारी, निष्ठा श्रीवास्तव, सौम्य त्रिपाठी, ज्येष्ठ बरनवाल, प्राची अग्रवाल एवं आनवी अग्रवाल शामिल है। क्लैट में चयन के उपरान्त सी.एम.एस. के ये मेधावी छात्र बंगलुरु, कोलकाता, नई दिल्ली, लखनऊ, जोधपुर और पटियाला समेत देश भर के 23 राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालयों में अण्डर-ग्रेजुएट लॉ कोर्स एवं पोस्ट ग्रेजुएट लॉ कोर्स में दाखिला ले सकेंगे एवं कानून स्नातक की डिग्री प्राप्त कर सकेंगे।

            सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी ने बताया कि क्लैट परीक्षा में लखनऊ टॉपर  आर्यन ने अपनी सफलता का सम्पूर्ण श्रेय सी.एम.एस. के अपने शिक्षकों, विद्यालय के आध्यात्मिक व शान्तिपूर्ण वातावरण एवं माता-पिता के आशीर्वाद को दिया है। एक अनौपचारिक वार्ता में आर्यन ने कहा कि ‘मुझे बचपन से ही ज्यूडिशियरी के क्षेत्र में जाने की इच्छा रही है और सी.एम.एस. में प्रतिवर्ष आयोजित होने वाले मुख्य न्यायाधीशों के सम्मेलन में प्रतिभाग करने से मेरी यह इच्छा और बलवती हुई और मैने न्यायिक क्षेत्र में ही जाने का निर्णय लिया और उसी के अनुरूप प्रतियोगिता की भरपूर तैयारी की’। आर्यन ने अपनी सम्पूर्ण शिक्षा लगभग सी.एम.एस. से ही प्राप्त की है, वह कक्षा-2 से लेकर कक्षा-12 तक सी.एम.एस. अलीगंज (प्रथम कैम्पस) के मेधावी छात्र रहे हैं। इन्होंने आई.सी.एस.ई एवं आई.एस.सी. की परीक्षाएं अत्यन्त उच्च अंको से उत्तीर्ण की है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com