गुजरात: कक्षा 12 सामान्य स्ट्रीम का परिणाम घोषित, 691 छात्रों को A1 ग्रेड, 9495 छात्रों को A2 ग्रेड

गुजरात: कक्षा 12 सामान्य स्ट्रीम का परिणाम घोषित, 691 छात्रों को A1 ग्रेड, 9495 छात्रों को A2 ग्रेड

गांधीनगर/अहमदाबाद। गुजरात बोर्ड के मानक 12वीं के सामान्य स्ट्रीम का परिणाम घोषित कर दिया गया है। छात्रों को स्कूल की ओर से रिजल्ट की प्रिंटेड कॉपी दी जा रही है। रिजल्ट जानने के लिए छात्र सुबह से ही स्कूल पहुंच रहे हैं।

कोरोना काल में सरकार द्वारा दिए गए जन प्रचार का शत-प्रतिशत परिणाम सामने आया है। इस रिजल्ट में 4 लाख से ज्यादा छात्र पास हुए हैं| 691 छात्रों को A1 ग्रेड मिला, जबकि 9495 छात्रों को A2 ग्रेड मिला। इस रिजल्ट में ज्यादातर छात्रों को सी1 ग्रेड मिला है। एक लाख 29 हजार 781 छात्र ऐसे हैं जिन्हें सी1 ग्रेड मिला है, जबकि एक लाख आठ हजार 299 छात्र ऐसे हैं जिन्हें सी2 ग्रेड मिला है।

कक्षा 12 सामान्य वर्ग में 2 लाख 10 हजार 375 छात्र और 1 लाख 89 हजार 752 छात्र पंजीकृत हैं। मास प्रमोशन के चलते आज कुल 4 लाख 127 नियमित छात्रों का परिणाम घोषित किया गया है।

विजयनगर स्कूल नारनपुरा के प्राचार्य धवलभाई पाठक ने कहा कि आज कक्षा 12वीं का परिणाम घोषित कर दिया गया है और छात्रों का परिणाम अच्छा रहा है। स्कूल में अब छात्रों को सिग्नेचर सिक्कों के साथ रिजल्ट दिया जा रहा है। रिजल्ट अभी प्रिंट किया जा रहा है। प्रिंटेड मार्कशीट पर स्कूल के हस्ताक्षर की मुहर लगाने के बाद ही मार्कशीट को आगे के प्रवेश के लिए मान्य माना जाएगा। अभी सिर्फ रॉ मार्कशीट दी जाती है। लेकिन शिक्षा विभाग द्वारा मार्कशीट दिए जाने के बाद छात्रों को मूल मार्कशीट दी जाएगी|

मानक 12 सामान्य स्ट्रीम का परिणाम मानक 10 के 50% अंकों, मानक 11 के 25% अंकों और मानक 12 स्कूल परीक्षा के 25% अंकों के आधार पर तैयार किया जाता है। फिलहाल उत्साहित छात्र रिजल्ट लेने स्कूल पहुंचे हैं। मार्कशीट को प्रिंट कर स्कूल में जीएसईबी की वेबसाइट से ही स्कूल द्वारा छात्रों को दिया जा रहा है।

गुजरात बोर्ड के बाद सीबीएसई (सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन) बोर्ड के 12वीं के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। अहमदाबाद में छात्र दोपहर 2 बजे से स्कूल में जमा हो गए और परिणाम का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। मास प्रमोशन का परिणाम शत-प्रतिशत रहा है। इस परिणाम से कई छात्रों में असंतोष है। छात्रों का कहना है कि अगर उन्होंने ऑफलाइन परीक्षा दी होती तो बेहतर परिणाम मिलते। लेकिन रिजल्ट से अभिभावक खुश हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com