विराट के नहीं होने के बावजूद हमारी टीम में जीतने की ताकत है : अंबाती रायडू

भारतीय  क्रिकेट टीम के बल्लेबाज अंबाती रायडू एशिया कप के लिए दुबई में भारतीय टीम के साथ हैं। टीम इंडिया अपने नियमित कप्तान विराट की गैरमौजूदगी में एशिया कप खिताब के लिए अपनी दावेदारी पेश करेगी। रायडू ने कहा कि विराट का टीम में नहीं रहना एक बड़ा झटका है लेकिन उनकी गैरमौजूदगी के बावजूद टीम में अच्छे खिलाड़ियों की कमी नहीं हैं जो बाहर जाकर जीत सकते हैं। उन्होंने धौनी की मौजूदगी को टीम के लिए काफी अहम बताया और कहा कि उनसे टीम के हर खिलाड़ी को कुछ ना कुछ सीखने को मिलता है। 

धौनी के बारे में रायडू ने कहा कि उन्होंने मुझे इस सीजन में काफी कुछ सीखाया। भारतीय टीम में अब भी मध्यक्रम में ठोस बल्लेबाज को लेकर उठापटक जारी है जबकि विश्व कप में अब कुछ महीने शेष बचे हैं। ऐसे में रायडू के पास एक शानदार मौका है कि वो मध्यक्रम में खुद को साबित करें और अपना स्थान पक्का करें। उन्होंने कहा कि मैं इसके बारे में सोच भी नहीं रहा ना ही इसे एक प्रतिस्पर्धा के तौर पर ले रहा हूं। मैं इस स्थान के बारे में सोचकर दबाव नहीं लेना चाहता हूं। 

रायडू इंजरी की वजह से काफी वक्त से टीम से बाहर थे और एशिया कप के जरिए उनकी टीम में वापसी हुई है। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि इस वक्त कोई विश्व कप के बारे में सोच भी रहा है। हम अभी एशिया कप खेलने आए हैं मुझे नहीं लगता कि इस मौके पर कोई विश्व कप के बारे में विचार कर रहा है। भारत को अपना पहला मैच हांगकांग के खिलाफ 18 सितंबर को खेलना है। इसके ठीक बाद यानी 19 को ही भारत का सामना पाकिस्तान के साथ होगा। लगातार मैच के बारे में रायडू ने कहा कि ये हमारे लिए थोड़ा मुश्किल जरूर है लेकिन हम इसके बाद यानी पाकिस्तान के खिलाफ भी पूरी तरह से तैयार होकर मैदान पर उतरेंगे। रायडू ने कहा कि आइपीएल में किए गए शानदार प्रदर्शन के बावजूद इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज मिस करना उनके लिए काफी परेशान करने वाला रहा। रायडू यो-यो टेस्ट में फेल हो जाने की वजह से इंग्लैंड दौरे पर नहीं जा सके थे। 

उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर इंग्लैंड नहीं जा पाना उनके लिए काफी मुश्किल रहा लेकिन मैं खुश हूं कि मैंने उस टेस्ट को पास कर भारतीय टीम में एशिया कप के लिए वापसी कर ली है। इस वर्ष का आइपीेएल भी मेरे लिए काफी अच्छा रहा था। सबसे बड़ी बात जो मैंने महसूस की है वो ये कि अगर आप फिट हैं तो उम्र आपके लिए कोई मायने नहीं रखता है। दूसरी बार में यो-यो टेस्ट में पास करने के बाद रायडू ने इंडिया ए के लिए ट्राई सीरीज में हिस्सा लिया था जिसमें दक्षिण अफ्रीका ए और ऑस्ट्रेलिया ए की भी टीम शामिल थी। ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ उन्होंने 62 रन की नाबाद पारी खेली थी और मैन ऑफ द मैच बने थे। वहीं दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ उन्होंने 66 रन की पारी खेली थी। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com