उप्र एसटीएफ ने टीजीटी परीक्षा में नकल कराने वाले सरगना समेत 7 को गिरफ्तार किया

उप्र एसटीएफ ने टीजीटी परीक्षा में नकल कराने वाले सरगना समेत 7 को गिरफ्तार किया

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक टीजीटी परीक्षा 2021 में नकल कराने वाले गिरोह के सरगना समेत 7 सदस्यों को एसटीएफ की प्रयागराज फील्ड इकाई ने शनिवार को शिवकुटी थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया। गिरोह के कब्जे से 06 ब्लूटूथ, 25 सिलवर बैट्री, 2 लैपटाप, 12 मोबाइल, 59 अभ्यार्थिों के प्रवेश पत्र की छायाप्रति, 22 अभ्यार्थियों के शैक्षणिक मूल प्रमाण पत्र, एक डेविड कार्ड, कार, 2 मोटर साइकिल, 65000 हजार रूपये नगद बरामद किया गया है।

उक्त जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक नीरज पाण्डेय ने बताया कि गिरफ्तार किए गए सदस्यों में सोरांव थाना क्षेत्र के कमलानगर वादी का पूरा निवासी धमेन्द्र कुमार उर्फ डी.के., शंकरगढ़ थाना क्षेत्र के गदामार गांव निवासी आशीष सिंह पटेल, होलागढ़ थाना क्षेत्र के सुलेमपुर उर्फ कमईपुर गांव निवासी संजय कुमार पटेल, सोरांव थाना क्षेत्र के नूरपुर छेदी का पुरा गांव निवासी सुभाष सिंह पटेल, फूलपुर थाना क्षेत्र के ढेलहा गांव निवासी मनीष पटेल, इसी थाना क्षेत्र के कुसेटा गांव निवासी राहुल कन्नौजिया, बहरिया थाना क्षेत्र के सराय सुल्तान गांव निवासी दिनेश कुमार पटेल है।

एसपी ने बताया कि टीम ने उत्तर प्रदेश टीजीटी परीक्षा 2021 की परीक्षा में नकल गिरोह के सक्रिय होने की सूचना पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर प्रयागराज फील्ड इकाई के पुलिस उपाधीक्षक नवेन्दु कुमार एवं उनकी टीम को लगाया गया था। मुखबिर की सूचना पर शिवकुटी थाना क्षेत्र के तेलियरगंज पतंजलि चौराहे के समीप से शनिवार दोपहर गिरफ्तार किया गया। सूचना थी कि टीजीटी परीक्षा में बहला-फुसलाकर धनउगाही का प्रयास करके मूल अभ्यार्थी के स्थान पर साल्वर बैठने, ब्लूटूथ एवं अन्य डिवाइस के माध्यम से परीक्षा को भंग करने, परीक्षा केन्द्र पर कक्षनिरीक्षक एवं अन्य से मिलकर नगक कराने की योजना थी। इस सम्बन्ध में शिवकुटी थाने में अभियोग पंजीकृत करके विधिक कार्रवाई की जा रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com