धोनी की शानदार स्टंपिंग और रायडू का रन आउट, देखिए कैसे केदार जाधव को मिली सफलता

एशिया कप 2018 में बुधवार (19 सितंबर) को दुबई इंटरनेशल क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने असफल साबित हुए. सरफराज अहमद ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. दो विकेट जल्दी खोने के बाद शोएब मलिक और बाबर आजम की बीच हुई साझेदारी की बदौलत पाकिस्तान 44 ओवर में केवल 162 रन बना पाया. महेंद्र सिंह धोनी के हाथों से शोएब मलिक का कैच छूट गया. उस समय गेंदबाजी हार्दिक पांड्या कर रहे थे. इस बात को लेकल धोनी की आलोचना भी हुई, लेकिन धोनी जिस तरह शादाब को स्टंप आउट किया, उससे लगा कि वह अपने रंग में लौट आए हैं. 

पारी के 33ओवर में शादाब ने ऑफ ब्रेक गेंदबाज केदार जाधव की एक गेंद पर ड्राइव लगाने की कोशिश की. वह पूरी तरह चूक गए. और धोनी ने स्टंप के पीछे अपना काम पूरा कर दिया. भारतीय खिलाड़ियों ने अपील की, लेकिन शादाब बिना अंपायर का निर्णय हुए पवेलियन की ओर चले गए. पाकिस्तान ने 7 विकेट पर 121 रन खो दिए.    शोएब मलिक की कैच छोड़ने के लिए धोनी की आलोचना हुई, लेकिन धोनी शादाब को स्टंप करने के अलावा दो कैच भी लिए. कप्तान सरफराज अहमद (6) को भी पार्ट टाइम ऑफ स्पिनर केदार जाधव ने आउट किया.    एशिया कप में भारत के खिलाफ शोएब मलिक एक बार फिर रन आउट हुए. शोएब मलिक को अंबाती रायडू ने रन आउट किया. उन्होंने 67 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 43 रन बनाए. शोएब मलिक अब तक अपने करियर में 24 बार रन आउट हुए हैं. इस मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए केदार जाधव ने तीन विकेट हासिल किए.  भारत और पाकिस्तान दोनों ने ही सुपर फोर के लिए क्वालीफाइ कर लिया है. दूसरे ग्रुप में बांग्लादेश और अफगानिस्तान ने सुपर फोर के लिए क्वालिफाई किया है. बता दें कि पाकिस्तान की शुरुआत ही बेहद खराब रही. जब बोर्ड पर 3 स्कोर था तो फखर जमां और इमाम उल हक दोनों आउट हो चुके थे. बाबर आजम (47) और मलिक (43) के बीच 82 रनों की भागीदारी हुई. लेकिन 22वें ओवर में कुलदीप यादव ने बाबर को एक शानदार गेंद पर आउट कर दिया. भारत ने हांगकांग के खिलाफ की गई गेंदबाजी से बहुत उम्दा गेंदबाजी की. भुवनेश्वर और जाधव ने तीन-तीन और बुमराह ने 2 विकेट लिए.

पारी के 33ओवर में शादाब ने ऑफ ब्रेक गेंदबाज केदार जाधव की एक गेंद पर ड्राइव लगाने की कोशिश की. वह पूरी तरह चूक गए. और धोनी ने स्टंप के पीछे अपना काम पूरा कर दिया. भारतीय खिलाड़ियों ने अपील की, लेकिन शादाब बिना अंपायर का निर्णय हुए पवेलियन की ओर चले गए. पाकिस्तान ने 7 विकेट पर 121 रन खो दिए.  

शोएब मलिक की कैच छोड़ने के लिए धोनी की आलोचना हुई, लेकिन धोनी शादाब को स्टंप करने के अलावा दो कैच भी लिए. कप्तान सरफराज अहमद (6) को भी पार्ट टाइम ऑफ स्पिनर केदार जाधव ने आउट किया.  

एशिया कप में भारत के खिलाफ शोएब मलिक एक बार फिर रन आउट हुए. शोएब मलिक को अंबाती रायडू ने रन आउट किया. उन्होंने 67 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 43 रन बनाए. शोएब मलिक अब तक अपने करियर में 24 बार रन आउट हुए हैं. इस मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए केदार जाधव ने तीन विकेट हासिल किए.

भारत और पाकिस्तान दोनों ने ही सुपर फोर के लिए क्वालीफाइ कर लिया है. दूसरे ग्रुप में बांग्लादेश और अफगानिस्तान ने सुपर फोर के लिए क्वालिफाई किया है. बता दें कि पाकिस्तान की शुरुआत ही बेहद खराब रही. जब बोर्ड पर 3 स्कोर था तो फखर जमां और इमाम उल हक दोनों आउट हो चुके थे. बाबर आजम (47) और मलिक (43) के बीच 82 रनों की भागीदारी हुई. लेकिन 22वें ओवर में कुलदीप यादव ने बाबर को एक शानदार गेंद पर आउट कर दिया. भारत ने हांगकांग के खिलाफ की गई गेंदबाजी से बहुत उम्दा गेंदबाजी की. भुवनेश्वर और जाधव ने तीन-तीन और बुमराह ने 2 विकेट लिए.

Loading...
IGNITED MINDS