एलएनजेपी अस्पताल समेत दो जगह लगी भीषण आग, कोई हताहत नहीं

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में बीती देर रात लोकनायक जयप्रकाश (एलएनजेपी) अस्पताल और गांधी नगर की कपड़ा गोदाम में भीषण आग लग गई। दमकल विभाग की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया है। इनमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

पहली घटना एलएनजेपी अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड की है। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर दमकल की छह गाड़ियां पहुंचीं और उन्होंने कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया। यह आग एक सेमिनार रूम में लगी थी, जहां पर कुछ सामान रखा हुआ था। घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। आग लगने के कारणों को लेकर पुलिस जांच कर रही है।

दमकल विभाग के निदेशक अतुल गर्ग ने सोमवार को बताया कि आग की कॉल रविवार रात लगभग 12.20 पर दमकल विभाग को मिली थी। दमकल कर्मचारियों ने करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर पूरी तरीके से काबू पा लिया। आग जिस जगह पर लगी थी, वहां पर चार्जिंग का सामान, बैटरी, मैट्रेस आदि रखा हुआ था। यह एक ग्राउंड फ्लोर पर बना हुआ सेमिनार रूम था। घटना के समय वहां पर कोई भी मौजूद नहीं था। इसलिए कोई इसकी चपेट में नहीं आया।

गांधीनगर के कपड़ा गोदाम में लगी आग

दूसरी घटना पूर्वी दिल्ली के गांधीनगर की है। यहां कपड़े के गोदाम में भीषण आग लग गई। सूचना मिलने पर नौ दमकल की गाड़ियों ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया। आग की घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

दमकल विभाग के मुताबिक, देर रात तकरीबन 2:30 बजे गांधीनगर इलाके के रघुबरपुरा में एक बिल्डिंग में आग लग गई। मामले की सूचना मिलते ही नौ दमकल की गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। आग 200 स्क्वायर यार्ड में बनी एक बिल्डिंग के बेसमेंट में बने कपड़े के गोदाम में लगी थी। साथ ही सीढ़ियों पर भी कपड़े के पैकेट रखे थे, जिस वजह से आग पूरी बिल्डिंग में फैल गई। घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। फिलहाल पुलिस आग लगने के कारणों की जांच कर रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com