रामनगर में कोसी नदी ने बरपाया कहर, कई जगहों पर सैलानी फंसे

रामनगर। कोसी नदी में भारी बारिश के बाद बाढ़ ने अपना रौद्र रूप दिखाया है। लगातार बारिश के बाद कोसी नदी के जलस्तर में भारी बढ़ोत्तरी से आसपास के इलाकों में खतरा मंडराने लगा है। बाढ़ की वजह से यहां कई सैलानी भी फंस गए हैं।

जानकारी के अनुसार कोसी नदी में आए जबरदस्त पानी से लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। मोहान और ढिकुली के कई रिजॉर्टों में पानी भरने से वहां पर रुके सैलानियों को देर रात निकाल लिया गया। लेमन ट्री रिजॉर्ट में भी कई सैलानी फंसे हुए हैं। सुंदरखाल गांव में एक टापू में कुछ परिवारों के करीब बारह लोगों के फंसे होने की सूचना है। प्रशासन राहत और बचाव के इंतजाम में जुटा है।

कोसी बैराज पर नदी का जलस्तर अब तक के अधिकतम 160000 क्यूसेक से थोड़ा ही कम है। पहाड़ों में हो रही बारिश से नदी के पानी में और बढ़ोत्तरी की संभावना है। लिहाजा नदी के किनारे रहने वालों को अपने मकान खाली करने को कहा गया है। पर्वतीय क्षेत्रों के साथ हल्द्वानी और नैनीताल मार्ग पर भी सड़क यातायात बंद कर दिया है।

सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता कैसी उनियाल ने बताया कि कोसी के जलस्तर में लगातार वृद्धि हो रही है, अगर बारिश थमी तभी नदी का प्रवाह कम हो पायेगा। अन्यथा मुश्किलें बढ़ेंगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com