14 महीने के बाद रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ फिर खेली आकर्षक पारी, कप्तानी भी कमाल की

रोहित शर्मा की अगुआई में भारतीय क्रिकेट टीम का प्रदर्शन एशिया कप में ग्रुप मुकाबले के बाद सुपर फोर से पहले मैच में भी शानदार रहा। इन मैचों में टीम का प्रदर्शन तो अच्छा है ही साथ ही साथ कप्तान रोहित भी अच्छा खेल रहे हैं। सुपर फोर से पहले मैच में भी रोहित शर्मा ने नाबाद 83 रन की पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। 

रोहित शर्मा की अगुआई में भारतीय क्रिकेट टीम का प्रदर्शन एशिया कप में ग्रुप मुकाबले के बाद सुपर फोर से पहले मैच में भी शानदार रहा। इन मैचों में टीम का प्रदर्शन तो अच्छा है ही साथ ही साथ कप्तान रोहित भी अच्छा खेल रहे हैं। सुपर फोर से पहले मैच में भी रोहित शर्मा ने नाबाद 83 रन की पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई।   14 महीनों के बाद बांग्लादेश के खिलाफ खेला वनडे मैच  रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ 14 महीने के बाद वनडे क्रिकेट खेलने मैदान पर उतरे। आपको बता दें कि भारत ने इस टीम के खिलाफ अपना आखिरी वनडे मैच 15 जून 2017 को बर्मिंघम में खेला था। इसके बाद से अब जाकर दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ। बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी वनडे मैच में भारतीय टीम का हिस्सा रोहित शर्मा भी थे और उन्होंने इस टीम के खिलाफ नाबाद 123 रन की पारी खेली थी। अब 14 महीनों के बाद एक बार फिर से रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ नाबाद 83 रन की पारी खेली।   बांग्लादेश के खिलाफ रोहित का अच्छा रिकॉर्ड  बांग्लादेश के खिलाफ रोहित शर्मा का अच्छा प्रदर्शन जारी रहा। उन्होंने एशिया कप के सुपर फोर के पहले ही मैच में इस टीम के खिलाफ नाबाद 83 रन की पारी खेली। उन्होंने 104 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौकों और 3 छक्कों की मदद से ये पारी खेली। बांग्लादेश के खिलाफ रोहित के पिछले छह पारियों की बात करें करें तो उन्होंने इस टीम के विरुद्ध 137,63,0,29,123*,83* रन बनाए हैं। इस मैच में रोहित ने पहले विकेट के लिए धवन के साथ 61 रन की साझेदारी कर टीम को ठोस शुरुआत दी। दूसरे विकेट के लिए अंबाती रायडू के साथ 45 रन जबकि तीसरे विकेट के लिए उन्होंने धौनी के साथ 64 रन की शानदार साझेदारी कर टीम को आसान जीत दिला दी। इस एशिया कप में अब तक खेले तीन मैचों में रोहित शर्मा ने 23,52,83* रन की पारी खेली है।    वनडे टीम में जगह बनाने को बेताब अजिंक्य रहाणे ने खेली ऐसी पारी की दंग रह गए सब यह भी पढ़ें कप्तान के तौर पर सफल  एशिया कप में अब तक के मुकाबलों में रोहित की कप्तानी भी अच्छी रही है। विराट की गैरमौजूदगी में एशिया कप का खिताब सातवीं बार जीतने को बेताब टीम इंडिया अब तक सही रास्ते पर जा रही है। रोहित की कप्तानी में भारत ने पहले मैच में हांगकांग को 26 रन से, दूसरे मैच में पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया। वहीं सुपर फोर से पहले ही मैच में भारत ने अच्छी शुरुआत करते हुए बांग्लादेश को सात विकेट से हरा दिया।

14 महीनों के बाद बांग्लादेश के खिलाफ खेला वनडे मैच

रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ 14 महीने के बाद वनडे क्रिकेट खेलने मैदान पर उतरे। आपको बता दें कि भारत ने इस टीम के खिलाफ अपना आखिरी वनडे मैच 15 जून 2017 को बर्मिंघम में खेला था। इसके बाद से अब जाकर दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ। बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी वनडे मैच में भारतीय टीम का हिस्सा रोहित शर्मा भी थे और उन्होंने इस टीम के खिलाफ नाबाद 123 रन की पारी खेली थी। अब 14 महीनों के बाद एक बार फिर से रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ नाबाद 83 रन की पारी खेली। 

बांग्लादेश के खिलाफ रोहित का अच्छा रिकॉर्ड

बांग्लादेश के खिलाफ रोहित शर्मा का अच्छा प्रदर्शन जारी रहा। उन्होंने एशिया कप के सुपर फोर के पहले ही मैच में इस टीम के खिलाफ नाबाद 83 रन की पारी खेली। उन्होंने 104 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौकों और 3 छक्कों की मदद से ये पारी खेली। बांग्लादेश के खिलाफ रोहित के पिछले छह पारियों की बात करें करें तो उन्होंने इस टीम के विरुद्ध 137,63,0,29,123*,83* रन बनाए हैं। इस मैच में रोहित ने पहले विकेट के लिए धवन के साथ 61 रन की साझेदारी कर टीम को ठोस शुरुआत दी। दूसरे विकेट के लिए अंबाती रायडू के साथ 45 रन जबकि तीसरे विकेट के लिए उन्होंने धौनी के साथ 64 रन की शानदार साझेदारी कर टीम को आसान जीत दिला दी। इस एशिया कप में अब तक खेले तीन मैचों में रोहित शर्मा ने 23,52,83* रन की पारी खेली है। 

एशिया कप में अब तक के मुकाबलों में रोहित की कप्तानी भी अच्छी रही है। विराट की गैरमौजूदगी में एशिया कप का खिताब सातवीं बार जीतने को बेताब टीम इंडिया अब तक सही रास्ते पर जा रही है। रोहित की कप्तानी में भारत ने पहले मैच में हांगकांग को 26 रन से, दूसरे मैच में पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया। वहीं सुपर फोर से पहले ही मैच में भारत ने अच्छी शुरुआत करते हुए बांग्लादेश को सात विकेट से हरा दिया। 

Loading...
IGNITED MINDS