सुब्रत के निधन से दुखी ममता ने रद्द किया भैया दूज का कार्यक्रम

कोलकाता। राज्य के पंचायत मंत्री और वरिष्ठ तृणमूल नेता सुब्रत मुखर्जी के निधन से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस कदर दुखी हैं कि उन्होंने शनिवार को अपने घर पर आयोजित होने वाले भैया दूज के कार्यक्रम को रद्द कर दिया है।

सुब्रत मुखर्जी को ममता अपने बड़े भाई की तरह मानती थीं। हर साल भैया दूज के त्यौहार पर सुब्रत कालीघाट स्थित बनर्जी के आवास पर आते थे और छोटी बहन के रूप में ममता से फोटा लेते थे लेकिन इस बार ऐसा नहीं हो सकेगा क्योंकि सुब्रत इस दुनिया अलविदैा कह चुके हैं। यही वजह है कि इस बार मुख्यमंत्री ने अपने आवास पर आयोजित होने वाले भाई फोटा कार्यक्रम को स्थगित कर दिया है।

पार्टी की ओर से बताया गया है कि मुख्यमंत्री के आवास पर आज पार्टी नेता भैया दूज कार्यक्रम में शिरकत नहीं करेंगे क्योंकि मुख्यमंत्री ने इसे रद्द करने को कहा है। वह केवल अपने परिवार के भाइयों को ही भाई फोटा देंगी। सुब्रत मुखर्जी के निधन की वजह से ममता ने यह निर्णय लिया है।

दरअसल सुब्रत मुखर्जी जैसे भरोसेमंद और अनुभवी सहयोगी का निधन ममता बनर्जी के लिये व्यक्तिगत आघात की तरह रहा है। शोक संतप्त ममता ने यह कहते हुए सुब्रत मुखर्जी के अंतिम संस्कार में हिस्सा नहीं लिया कि वह बड़े भाई के समान मुखर्जी के पार्थिव शरीर को नहीं देख सकेंगी। गुरुवार रात कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में उनके निधन के बाद से ममता ने किसी भी कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लिया है और ना ही सोशल मीडिया पर एक भी ट्वीट अथवा पोस्ट किया है। उनके करीबी सूत्रों ने बताया है कि मुखर्जी के निधन के बाद दुखी ममता ने खुद को लगभग अलग-थलग कर लिया है।

Loading...