महाराष्ट्र: अहमदनगर के जिला अस्पताल में आग से 10 मरीजों की मौत

मुंबई। महाराष्ट्र के अहमदनगर के जिला अस्पताल के गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में शनिवार सुबह तकरीबन 10 बजे अचानक आग लगने से 10 मरीजों की मौत हो गई। इस घटना में 7 मरीज घायल हुए हैं। अग्निशमन की 6 गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

अहमदनगर के जिलाधिकारी राजेंद्र भोसले के अनुसार जिला अस्पताल के आईसीयू में 17 मरीज इलाजरत थे। आज सुबह यहां आग लगने से 10 मरीजों की मौत हो गई। इनमें रामकिसन हरगुड़े, सीताराम दगड़ू जाधव, सत्यभागा शिवाजी घोड़चौरे, कड़ूबाई गंगाधर खाटिक, शिवाजी सदाशिव पवार, कोंडाबाई मधुकर कदम, आसराबाई गोविंद नागरे, शाबाबी अहमद सैयद, दीपक विश्वनाथ जडगुले और एक अन्य शामिल हैं। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद इन सबकी मौत के सही कारणों का पता चल सकेगा। इस घटना में घायल हुए सात लोगों को अन्य अस्पताल में दाखिल करवाया गया है।

अहमदनगर जिले के प्रभारी मंत्री हसन मुश्रीफ ने बताया कि राज्य में सभी अस्पतालों का फायर ऑडिट का आदेश दिया गया था। इस अस्पताल में आग कैसे लगी, इसकी जांच करवाई जाएगी और दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। अग्निशमन की 6 गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया है। अभी तक आग लगने के कारण का सही पता नहीं चल सका है, लेकिन प्रारंभिक जानकारी में यह बात सामने आ रही है कि आग शार्ट सर्किट से लगी है।

Loading...