मोदी , योगी के शासन में विकास का पैटर्न बदल गया है : मेनका गाँधी

सुलतानपुर। वरिष्ठ भाजपा नेता मेनका गाँधी ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी सेवा और विकास की राजनीति करती है। आप भारतीय जनता पार्टी से जुड़कर विकास और सेवा की राजनीति को आगे बढ़ा सकते हैं। जब से केंद्र में मोदी सरकार व प्रदेश में योगी सरकार बनी है तब से विकास का पैटर्न बदल गया है। पहले की सरकारों में एक परिवार का विकास होता था,अब समूचे उत्तर प्रदेश के 25 करोड़ जनता का विकास हुआ है।

अपने दौरे के दूसरे दिन रविवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका संजय गांधी ने कादीपुर विधानसभा क्षेत्र के एक दर्जन जन चौपाल को संबोधित कर लोगों की समस्या का निस्तारण किया। देवाढ़ बाजार,खालिसपुर, बहाउद्दीनपुर, हिंदु आबाद, करौंदीकला, बांगरकला, दसगरपारा, भटौता, सगरदे एवं कूरेभार ब्लाक के वल्लीपुर एवं मोलनापुर में ग्राम पंचायतों में जन चौपाल संबोधित करते हुए कहा कि मैं लोगों के जीवन में खुशहाली लाने की राजनीति करती हूं। उन्होंने बताया कि अब तक 12 हजार लोगों को मुद्रा बैंक लोन मुहैया कराया जा चुका है। 700 गांव में ट्रांसफॉर्मर का उच्चीकरण किया गया है। उन्होंने बताया कादीपुर में नए बस अड्डे का निर्माण, नवोदय विद्यालय की स्थापना, सरकारी आईटीआई फायर ब्रिगेड की स्थापना सहित कादीपुर- अखंडनगर की सड़क 50 करोड़ की लागत से बन रही है।

उन्होंने कहा अब तक वह लगभग 1100 गांवों में से 800 गांवों का दौरा कर चुकी है।उन्होंने कहा कि सुदूर गांव के लोग जो मेरे पास नहीं पहुंच सकते वहा मैं स्वयं पहुंच कर लोगों के दुख-सुख को साझा करती हूं। श्रीमती गांधी ने भारतीय जनता पार्टी के सदस्यता अभियान कार्यक्रम के अंतर्गत मोबाइल के माध्यम से कार्यकर्ताओं को जोड़ने का भी काम किया।

उन्होंने कहा कि गरीब परिवारों को आवास किसान सम्मान निधि, शौचालय, पीएम आवास, विद्युतीकरण, गरीबों को मुफ्त अनाज,शौचालय जैसे विकास कार्यों को संपादित कर प्रत्येक नागरिक को भाजपा सरकारों ने लाभ देने का काम किया है।उन्होंने बताया कि जनपद सुल्तानपुर के लिए गौरव की बात है कि नवनिर्मित पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के उद्घाटन के लिए 16 नवंबर को स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुलतानपुर आ रहे हैं।श्रीमती गांधी ने बताया कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के निर्माण से इससे सटे गाँवो में औद्योगिक विकास के जरिए लोगों को बड़े स्तर पर रोजगार मुहैया कराया जाएगा। श्रीमती गांधी ने बताया कि बहाउद्दीनपुर में निर्मित होने वाले अंग्रेजी माध्यम के परिषदीय स्कूल की बाधाओं को जल्द ही दूर कर लिया जाएगा। श्रीमती गांधी ने इस बाबत बीएसए से वार्ता कर विद्यालय के अधूरे कार्य को 3 महीने में पूर्ण कराने के लिए कहा।

इस दौरान विधायक कादीपुर राजेश गौतम, सांसद प्रतिनिधि रणजीत कुमार, जिला महामंत्री घनश्याम चौहान, काशी क्षेत्र किसान मोर्चा के उपाध्यक्ष मोहित सिंह, काशी क्षेत्र महिला मोर्चा मंत्री कंचन कोरी, सुभाष चंद्र ,राजेश पांडे, सर्वेश मिश्रा, संदीप प्रताप सिंह, सुनील सोनी, शैलेंद्र सिंह, श्याम बहादुर पांडे, शशिकांत पांडे, शिवनारायण वर्मा विक्की वर्मा,पप्पू सिंह, फतेह बहादुर सिंह, अखिलेश सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

Loading...