टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हुई टीम इंडिया न्यूजीलैंड से मुकाबला करने बुधवार को जयपुर आएगी

जयपुर। वर्ल्ड कप से बाहर हो चुकी टीम इंडिया जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में 17 नवंबर को टी-20 मैच खेलेगी। इसके लिए टीम इंडिया 10 नवंबर को जयपुर पहुंचेगी। इसमें भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड से मुकाबला करेगी। स्टेडियम में तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। उम्मीद जताई जा रही है कि जयपुर में कोरोना के बाद पहली बार दर्शकों की मौजूदगी में इंटरनेशनल क्रिकेट मैच होगा।

जयपुर में 17 नवंबर को होने जा रहे टी-20 मैच से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी 10 नवंबर को जयपुर पहुंचेंगे। जो 3 दिन तक होटल में ही एकांतवास में रहेंगे। इसके बाद भारतीय टीम के खिलाड़ी 14 से 16 नवंबर तक सवाई मानसिंह स्टेडियम में प्रैक्टिस करेंगे। वहीं न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम भी टी-20 वर्ल्ड कप के बाद सीधे जयपुर पहुंचेगी। जहां एकांतवास काल पूरा होने के बाद न्यूजीलैंड की टीम तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला खेलेगी। इसके बाद 18 नवंबर को दोनों टीमें दूसरे मुकाबले के लिए जयपुर से रांची रवाना होगी।

सरकार ने कोरोना को लेकर हाल ही में नई गाइडलाइन जारी की है। इसमें कोरोना गाइडलाइन के नियमों के तहत 100 फीसदी कैपेसिटी के साथ खेलकूद प्रतियोगिता के आयोजन की अनुमति दी गई है। राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन ने सवाई मानसिंह स्टेडियम में दर्शक दीर्घा बनानी शुरू कर दी है। आरसीए सचिव महेंद्र शर्मा ने बताया कि मैच के दौरान आरटीपीसीआर टेस्ट या फिर वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट वाले दर्शकों को ही स्टेडियम में मैच देखने की अनुमति दी जाएगी। आरसीए ने सरकार से दर्शकों की 100 मौजूदगी को लेकर मार्गदर्शन मांगा है। ऐसे में राज्य की अनुमति के बाद मैच के टिकट काउंटर शुरू किए जाएंगे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ को भारतीय क्रिकेट टीम का कोच नियुक्त किया है। ऐसे में बतौर कोच राहुल द्रविड़ की पहली परीक्षा जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में होगी। जहां भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड से मुकाबला करेगी। विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में भारतीय टीम नए कप्तान के साथ पहला मुकाबला खेलेगी। अब तक भारतीय टीम के नए कप्तान का ऐलान नहीं हुआ है। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में 8 साल बाद होने जा रहा क्रिकेट मैच कई महीनों में काफी खास होगा।

जयपुर को 16 अक्टूबर 2013 में अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी मिली थी। तब ऑस्ट्रेलिया के साथ भारत का वनडे मुकाबला हुआ था। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 359 रनों का विशाल टारगेट दिया था। भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 43.3 ओवर में ही लक्ष्य हासिल करते हुए, ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। जयपुर का सवाई मानसिंह स्टेडियम बैटिंग पिच माना जाता है। यहां बड़ी संख्या में आईपीएल मैच भी हो चुके हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com