सियालकोट में विदेशी नागरिक के साथ मॉब लिंचिंग को इमरान खान ने बताया शर्मनाक

Pakistan’s Prime Minister Imran Khan speaks during an interview with Reuters in Islamabad, Pakistan June 4, 2021. REUTERS/Saiyna Bashir

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के सियालकोट में श्रीलंकाई नागरिक के साथ हुई मॉब लिंचिंग की घटना की निंदा करते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इसे पाकिस्तान के लिए शर्मनाक दिन बताया है।

शुक्रवार को सियालकोट के वजीराबाद रोड इलाके में एक मल्टीनेशनल फैक्टरी के मजदूरों ने उसके एक्सपोर्ट मैनेजर को पहले बाहर निकालकर पीटा, जिससे उसकी मौत हो गई। उसके बाद उसे सड़क पर ही जला दिया। सियालकोट के पुलिस ऑफिसर उमर सईद मलिक ने बताया कि मारे गए व्यक्ति का नाम प्रियांथा कुमारा है। वो श्रीलंका का नागरिक था।

इमरान खान ने ट्विटर पर कहा कि सियालकोट की फैक्टरी में इस तरह श्रीलंकाई मैनेजर को जलाने की घटना पाकिस्तान के लिए शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि दोषियों को कानून के अनुसार सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए।

श्रीलंका के विदेश मंत्रालय ने मामले में जांच की मांग की है जबकि एमेनेस्टी इंटरनेशनल ने स्वतंत्र जांच पर बल दिया है। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है।

सोशल मीडिया पर जारी किए गए वीडियो में दिखाया गया है कि बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ घटनास्थल पर इकट्ठा है।

Loading...