एशिया कप के जरिए वनडे क्रिकेट में रविन्द्र जडेजा ने धमाकेदार वापसी की है. जडेजा ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच में शानदार गेंदबाजी की और 2.9 की इकॉनोमी रेट से 10 ओवर में 29 रन देकर 4 विकेट चटकाए. ये एशिया कप में रविन्द्र जडेजा का नया रिकॉर्ड है. इस प्रदर्शन के बूते जडेजा ने एशिया कप में 4 साल पुराना अपना रिकॉर्ड तोड़ा है.

खुद का बनाया 4 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

4 साल पहले जडेजा ने ढाका में अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में 10 ओवर में 3 की इकॉनोमी से 30 रन देकर 4 विकेट झटके थे. ये एशिया कप में किसी लेफ्ट आर्म स्पिनर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था, जिसे जडेजा ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच में तोड़ दिया.

एशिया में जडेजा की इकॉनोमी बेहतर

अब जडेजा के सामने चिर-प्रतिद्वन्दी पाकिस्तान है. दुबई की पाटा विकेट पर टीम इंडिया को जडेजा से एक बार फिर वैसी ही गेंदबाजी की उम्मीद होगी. पाकिस्तान के लिए डरने वाली बात होगी एशियाई पिचों पर जडेजा का शानदार रिकॉर्ड, जो कि एशिया की बाहर की पिचों की तुलना में ज्यादा जानदार मालूम पड़ती है.

आंकड़ों का फर्क

एशिया में खेले वनडे में जडेजा का इकॉनोमी रेट 4.75 का रहा है जबकि स्ट्राइक रेट 38.1 का और औसत 30.25 का है. वहीं एशिया से बाहर की पिचों पर जडेजा का इकॉनोमी रेट बढ़कर 5.02 का हो जाता है, स्ट्राइक रेट 50.9 का और औसत 42.69 का है.

जाहिर है आंकड़ों का ये फर्क आज के मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ भी देखने को मिल सकता है. बांग्लादेश तो विकेट टू विकेट गेंदबाजी के आगे बेहाल दिखा अब अगला नंबर पाकिस्तान का है.