लखनऊ होकर चलने वाली उदयपुर-न्यू जलपाईगुड़ी एक्सप्रेस में लगेंगे एलएचबी कोच

लखनऊ। रेलवे प्रशासन लखनऊ होकर अप-डाउन में चलने वाली 19601/19602 उदयपुर-न्यू जलपाईगुड़ी-उदयपुर एक्सप्रेस में एलएचबी (लिंके-हॉफमैन-बुस) कोच 18 और 20 दिसम्बर से लगाएगा। इससे यात्रियों का सफर अधिक सुरक्षित और आरामदायक हो जाएगा।

रेलवे प्रशासन के मुताबिक, लखनऊ होकर चलने वाली

19601 उदयपुर-न्यू जलपाईगुड़ी एक्सप्रेस में उदयपुर से 18 दिसम्बर से और 19602 न्यू जलपाईगुड़ी-उदयपुर एक्सप्रेस में न्यू जलपाईगुड़ी से 20 दिसम्बर से एलएचबी कोच लगाए जाएंगे। एलएचबी रैक के साथ अप-डाउन में चलने वाली इन दोनों ट्रेनों में 02 सेकंड एसी, 05 थर्ड एसी, 07 द्वितीय शयनयान, 04 द्वितीय साधारण और 02 पॉवर कार श्रेणी की बोगियां लगेंगी।

एलएचबी कोच होते हैं अधिक सुरक्षित और आरामदायक

रेलवे प्रशासन यात्रियों को सुरक्षित और आरामदायक सफर कराने के लिए परंपरागत कोचों की जगह अब एलएचबी कोच चरणबद्ध तरीके से लगा रहा है। एलएचबी कोच से लैस होने पर ट्रेन में दुर्घटना की संभावना कम होती है। दुर्घटना होने के समय कोच एक दूसरे पर नहीं चढ़ते हैं। इससे जानमाल का नुकसान कम होता है। इसके साथ ही एलएचबी कोचों से लैस होने पर ट्रेन में झटके कम लगते हैं और रफ्तार भी बढ़ जाती है। जबकि परंपरागत आईसीएफ कोचों में दुर्घटना के समय काफी नुकसान की संभावना होती है।

Loading...