ब्रिटेन में हर दिन बढ़ रहे रिकॉर्ड कोविड मरीज, 93 हजार नए मामले

लंदन। कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन की दहशत के बीच विश्व में कोविड संक्रमण के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। ब्रिटेन में शुक्रवार को भी रिकार्ड 93,045 नए मामले सामने आए, जबकि गुरुवार को 88,376 केस मिले थे। हालांकि, एक दिन पहले 146 मौतों की तुलना में शुक्रवार को 111 लोगों की मौत हुई। जबकि ओमिक्रोन वैरिएंट से संक्रमित 65 मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वैक्सीनेशन अभियान के तहत ब्रिटेन में हर रोज औसतन कोरोना रोधी वैक्सीन की 5.9 लाख डोज लगाई जा रही हैं। कुल टीकाकरण के मामले में भी देखें तो अमेरिका में अभी तक कुल 48.6 करोड़ डोज और ब्रिटेन में 12.3 करोड़ डोज दी गई हैं।

डेनमार्क के प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिकसेन ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए सरकार थियेटर, सिनेमा हाल, कंसर्ट हाल, मनोरंजन पार्क, म्यूजियम और आर्ट गैलरियों को दोबारा बंद करने जा रही है। दो हजार वर्ग मीटर वाले स्टोर और रेस्त्रां में भी लोगों की संख्या सीमित की जाएगी और रेस्त्रां को रात 11 बजे तक बंद करना होगा।

कनाडा ने 10 अफ्रीकी देशों से यात्रा प्रतिबंध हटाने का फैसला किया है। यह फैसला शनिवार रात 11:59 बजे से लागू होगा। इन देशों में बोत्स्वाना, मिस्त्र, एस्वातिनी, लेसेथो, मालावी, मोजांबिक, नामीबिया, नाइजीरिया, दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे शामिल हैं

Loading...