प्रियंका गांधी की मुहिम “लड़की हूँ,लड़ सकती हूँ” देश की बेटियों की तस्वीर बदल देगा : अमित गुरु

लखनऊ। “लड़की हूँ ,लड़ सकती हूँ” कार्यक्रम के तहत स्थानीय पनियरा कस्बे में महिलाओं व कांग्रेस के संभावित प्रत्याशियों ने पद यात्रा के माध्यम से कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी के महिलाओं को लेकर जारी विशेष घोषणा पत्र के प्रतिज्ञाओं को जनता के बीच रखा।

नहर चौराहा पनियरा से शुरू होकर मन्दिर चौराहा पनियरा में पदयात्रा का समापन किया गया। पद यात्रा में सैकडों महिलाओं ने शिरकत किया। पद यात्रा पनियरा विधानसभा प्रभारी पुर्नवासी यादव की देखरेख में सम्पन्न हुआ!

पदयात्रा समापन मौके पर बोलते हुए यूपी कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता व सम्भावित प्रत्याशी अमित कुमार तिवारी उर्फ़ अमित गुरुने कहा कि प्रियंका गांधी ने महिलाओं बेटियों को सशक्त करने की जो मुहिम छेड़ी है वह देश की तस्वीर बदलने वाली है। महिलाएं शसक्त,जागरूक व आत्मनिर्भर बने इस दिशा में आगामी चुनाव के टिकट वितरण में महिलाओं को दी जाने वाली 40 प्रतिशत हिस्सेदारी एक महत्वपूर्ण व ऐतिहासिक फैसला है। इंटर पास बेटियों को मोबाइल फोन,स्नातक पास बेटियों को स्कूटी देने की प्रतिज्ञा भी बेटियों को सशक्त बनाएगी। श्री गुरु ने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों,आशा बहुओं को दस हजार मानदेय,प्रेरको को 1000 का मानदेय ,बस में महिलाओं को फ्री यात्रा,बेटियों के लिए दक्षता स्कूल खोलने की प्रतिज्ञा भी प्रियंका जी ने ली है।

कार्यक्रम को सम्भावित प्रत्याशी गोपाल शाही,राकेश गुप्ता,बब्बन सिंह आदि ने भी सम्बोधित किया। इस मौके पर शरदेंदु पांडेय, विंध्याचल यादव,परमहंस तिवारी,देवेन्द्र उपाध्याय,वसी अहमद,हेमलता,नैना देवी,कुसमवती आदि मौजूद रहीं!

Loading...