स्व.सुभाष मिश्रा मेमोरियल इंटर मीडिया टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट

लखनऊ। मैन ऑफ द मैच मो.फहीम (पांच विकेट) के शानदार प्रदर्शन से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया ने स्व.सुभाष मिश्रा इंटर मीडिया टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब एकतरफा फाइनल मुकाबले में टाइम्स ऑफ इंडिया को आठ विकेट से मात देकर अपने नाम कर लिया।

केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला लिया। टाइम्स ऑफ इंडिया की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 12.1 ओवर में मात्र 41 रन बनाकर आलआउट हो गयी। टीम की शुरूआत काफी खराब रही और टीम के शीर्ष चार बल्लेबाज 33 रन के स्कोर पर पवैलियन लौट गए।

कप्तान राजीव श्रीवास्तव ने सर्वाधिक 11 रन बनाए जबकि अन्य बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके। इलेक्ट्रानिक मीडिया से मो.फहीम ने धारदार गेंदबाजी की और चार ओवर में एक मेडन के साथ मात्र 10 रन देकर पांच विकेट चटकाए। दीपक तनेजा ने 12 रन देकर तीन और तरूण सिंह ने 2.1 ओवर में एक मेडन के साथ दो रन देकर दो विकेट चटकाए।

जवाब में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 8.5 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर जीत के लिए जरूरी रन बना लिए। टीम के सलामी बल्लेबाज सतीश भारती (4) और कप्तान मयूर शुक्ला (8) रन के जल्द आउट होने के बाद आकाश महाजन (नाबाद 11) और विशाल (नाबाद 11) ने टीम की झोली में जीत डाल दी। टाइम्स ऑफ इंडिया से सत्येंद्र मेहरोत्रा ने दो विकेट चटकाए।

विशेष पुरस्कारों में मैन ऑफ द सीरीज सत्येंद्र मेहरोत्रा (टाइम्स ऑफ इंडिया), सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज राजीव श्रीवास्तव (टाइम्स ऑफ इंडिया) और सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज मो.फहीम (इलेक्ट्रानिक मीडिया) बने।

समापन समारोह में नवनीत सहगल (अपर मुख्य सचिव, सूचना), यूपी भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह और भाजपा विधायक नीरज बोरा ने पुरस्कार वितरित किए।

वहीं टूर्नामेंट के दौरान अवनीश अवस्थी (अपर मुख्य सचिव गृह) ने उपस्थित होकर प्रतिभागी टीमों में शामिल खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया।

आज समापन समारोह में भारतीय ओलंपिक संघ के कोषाध्यक्ष डा.आनन्देश्वर पाण्डेय, खेल निदेशक डा.आरपी सिंह, कराटे एसोसिएशन ऑफ यूपी के अध्यक्ष टीपी हवेलिया, लखनऊ ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव डा.सैयद रफत जुबैर रिजवी, जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल के चेयरमैन सर्वेश गोयल और खेल प्रमोटर आनंद किशोर पाण्डेय मौजूद थे।

Loading...