सपाईयों ने लिया अन्न संकल्प

बलिया। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश एवं अनुसरण करते हुए उत्तर प्रदेश विधान सभा मे प्रतिपक्ष के नेता रामगोविन्द चौधरी ने हो रहे विधानसभा चुनाव में भाजपा को हटाने और हराने के लिए ‘‘अन्न संकल्प‘‘ लिया है। स्थानीय नगर जगदीशपुर पनीटँकी स्थित अपने आवास पर अनेक समर्थकों के साथ रामगोविन्द चौधरी और उपस्तिथ अन्य नेताओं ने भाजपा को हटाने और हराने का ‘‘अन्न संकल्प‘‘ लिया। इस अवसर पर रामगोविन्द चौधरी ने पार्टी के सभी नेताओं और किसानों से अपील की कि वे सब अन्न संकल्प लें कि किसानों पर अत्याचार और अन्याय करने वाली भाजपा सरकार को हटाएं और हराएंगे।
रामगोविन्द चौधरी ने कहा कि किसानों ने अपने संघर्ष से भाजपा सरकार को झुका दिया। भाजपा सरकार ने जो तीन काले कानून किसानों पर थोपे थे, उससे खेती बर्बाद हो जाती, जमीन छिन जाती, किसान बर्बाद हो जाता, फसलों का कंट्रोल दूसरों के हाथ में चला जाता। श्री चौधरी ने कहा कि आंदोलन के दौरान किसान शहीद हुए, उनकी जान गई, झूठे मुकदमे लगे, भाजपा के लोगों ने किसानों को अपमानित किया लेकिन किसान पीछे नहीं हटे। अंत में वोट के लिए भाजपा ने काले कानून वापस ले लिए।
श्री चौधरी ने कहा कि जो कल तक काले कानूनों के पक्ष में थे, वही अब कह रहे हैं कि किसान हित में कानून वापस लिए गए। उन्होंने कहा कि सपा सरकार बनने पर सभी फसलों की एमएसपी दी जाएगी और गन्ना किसानों का 15 दिन में भुगतान कराया जाएगा, उसके लिए सरकार एक रिवालिं्वग फंड बनाएगी। साथ ही 300 यूनिट घरेलू बिजली मुफ्त और किसानों की सिंचाई पूरी तरह से मुफ्त करेंगे। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर किसान आंदोलन के दौरान किसानों पर लगाए गए मुकदमों को वापस लिया जाएगा और जिन किसानों की जान गई है उनके परिजनों को 25-25 लाख रुपए देकर मदद की जाएगी। हम किसानों और अपने नेताओं से अपील करते हैं कि वे सभी ‘अन्न संकल्प‘‘ से जुड़े और भाजपा को हटाने और हराने में जुटे। भाजपा ने सिर्फ झूठे वादे ही नही किये बल्कि माँ गंगा से भी झूठ बोल नदियों की सफाई नही किया सपा के राष्ट्रीय अध्यक्षजी ने घोषणा किया है कि सपा सरकार बनने पर प्रदेश के सभी नदियों की सफाई कराई जाएगी।जो स्वागत योग्य है।
इस अवसर पर समाजवादी पार्टी के जिला प्रवक्ता सुशील पाण्डेय”कान्हजी”ने कहा कि प्रदेश में बड़े पैमाने पर छुट्टा जानवरों के लिए भाजपा सरकार जिम्मेदार है। छुट्टा जानवर किसानों की फसलों को बर्बाद कर रहे हैं। लोगों की जान ले रहे हैं, लेकिन बीजेपी सरकार इन्हें नहीं पकड़ रही है। उन्होंने कहा कि पूरे देश में जानवरों के हमले में सबसे ज्यादा जान उत्तर प्रदेश में गई है। इस अवसर पर भगवती चौबे,रामेश्वर पासवान, मुन्नू प्रधान, परमेश्वर पासवान,श्री प्रकाश पटेल अशोक यादव,विश्राम चौधरी, लल्लन बैशाखी,राकेश यादव,शिवजी राजभर,रोहित यादव,छोटक राजभर, संजय बागी,अजय भारती, राहुल पासवान,धर्मेंद्र भारती, गोलू भारती, बेचू खरवार,सुनील प्रजापतिआदि रहे।
अध्यक्षता जिला उपाध्यक्ष रमेश चन्द्र साहनी एवं संचालन जिला प्रवक्ता सुशील पाण्डेय”कान्हजी”ने किया।

Loading...