कहीं आवागमन के लिए किसी पर उनकी निर्भरता समाप्त हो गयी : ललन कुमार

लखनऊ/बक्शी का तालाब | उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया एवं कम्युनिकेशन विभाग के संयोजक एवं लखनऊ की बक्शी का तालाब (169) विधानसभा से कांग्रेस के प्रत्याशी ललन कुमार ने विधानसभा के विभिन्न क्षेत्रों में रह रहे दर्जनों दिव्यांग नागरिकों को ट्राई साइकिल भेंट कर उन्हें आवागमन हेतु सशक्त किया।

ललन कुमार ने बताया कि एक बार बीकेटी के दौरे पर एक मीटिंग में पास के ही किसी बाज़ार में काम करने वाले दिव्यांग साथी से मुलाक़ात हुई। गाँव की विभिन्न समस्याओं से इतर उनकी स्वयं की समस्या सबसे बड़ी थी। उन्होंने बताया कि वह दिव्यांग हैं और एक स्थान से दूसरे स्थान तक जाने के लिए उन्हें परिवार के किसी सदस्य या आस-पड़ोस के लोगों के भरोसे रहना पड़ता है। उन्होंने कहा कि यदि कोई ट्राई साइकिल उन्हें उपलब्ध करा दी जाए तो वह स्वस्तः ही अपने कार्य के लिए जा पाएँगे।

मैंने कुछ ही दिनों पश्चात उन्हें ट्राई साइकिल भेंट कर दी। इसके बाद वह काफी आसानी से अपना कार्य कर पा रहे हैं। इसके बाद बीकेटी विधानसभा के विभिन्न क्षेत्रों में रहने वाले दिव्यांग भाइयों एवं बहनों को हमने ट्राई साइकिल देकर सशक्त बनाया। वह अब आसानी से आवागमन कर सकते हैं। वह अब आसानी से आवागमन कर सकते हैं। कहीं आने-जाने के लिए किसी पर उनकी निर्भरता समाप्त हो गयी।

Loading...