इराक में अमेरिकी दूतावास पर भीषण हमला, 12 मिसाइलों के हमले के बाद लगी आग

बगदाद। इराक स्थित अमेरिकी दूतावास पर शनिवार रात भीषण हमला किया गया। दूतावास को निशाना बनाकर दागी गयीं 12 मिसाइलों के हमले से परिसर में आग लग गयी है। अभी किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

इराक के एरबिल क्षेत्र में स्थित अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के लिए शनिवार रात भयावह साबित हुई। इराकी अधिकारियों के अनुसार लंबी दूरी की 12 बैलेस्टिक मिसाइलें अमेरिकी वाणिज्य दूतावास को निशाना बनाकर दागी गयीं। इस हमले के बाद वहां अफरातफरी मच गयी और पूरे अमेरिकी दूतावास परिसर में भीषण आग लग गयी। जानकारी के अनुसार खबर लिखे जाने तक इस हमले में अभी तक किसी भी तरह के जनहानि की खबर सामने नहीं आई है। हालांकि बताया गया कि दूतावास के परिसर को भारी क्षति पहुंची है।

स्थानीय रिपोर्ट के मुताबिक दागी गईं मिसाइलों का नाम फताह-110 है। इस बीच अमेरिकी सेना ने हमले पर तुरंत कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है। वहीं कुछ अधिकारियों का दावा है कि ये मिसाइलें पड़ोसी देश ईरान से दागी गई हैं। एक अन्य अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि इस घटना की जांच इराक सरकार और कुर्द क्षेत्रीय सरकार कर रही हैं। अमेरिका ने इराकी संप्रभुता और हिंसा के खिलाफ हमले की निंदा की। वहीं अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के पास ही स्थित सैटेलाइट प्रसारण चैनल कुर्दिस्तान 24 ने हमले के तुरंत बाद के दृश्य को प्रसारित कर दिया। इस प्रसारण में कुर्दिस्तान 24 के स्टूडियो के फर्श पर टूटे शीशे और ध्वंस का मलबा साफ दिखाई दे रहा था।

Loading...