डीजल ने छुआ 78 का आंकड़ा और पेट्रोल पहुंचा 90 के पार आसमान छु रही कीमत…

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी ने सोमवार को एक नया रिकॉर्ड आंकड़ा छू लिया है. सोमवार को पेट्रोल की कीमतों में 11 पैसे की बढ़ोतरी हुई है. इस बढ़त के साथ इसने मुंबई में 90 का आंकड़ा पार कर लिया है.

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी ने सोमवार को एक नया रिकॉर्ड आंकड़ा छू लिया है. सोमवार को पेट्रोल की कीमतों में 11 पैसे की बढ़ोतरी हुई है. इस बढ़त के साथ इसने मुंबई में 90 का आंकड़ा पार कर लिया है.    अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में एक बार फिर उछाल आ गया है. इसका असर घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर देखने को मिला है. इसकी वजह से मुंबई में पेट्रोल 90.08 प्रति लीटर के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया है.  दिल्ली में भी पेट्रोल की कीमत 11 पैसे बढ़ी है. इस बढ़त के साथ एक लीटर पेट्रोल यहां 82.72 रुपये का मिल रहा है. दूसरे महानगरों में  भी पेट्रोल की कीमतें आसमान पर चढ़ी हैं.    कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 84.54 रुपये प्रति लीटर चुकाने पड़ रहे हैं. चेन्नई में यह 85.99 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया है.  डीजल की कीमतों में भी सोमवार को बढ़ोतरी हुई है. इसकी वजह से मुंबई में एक लीटर डीजल के लिए आपको 78.58 रुपये चुकाने पड़ रहे हैं.  दिल्ली में आपको 74.02 प्रति लीटर देने पड़ रहे हैं. कोलकाता में यह 75.87 रुपये प्रति लीटर और चेन्नई में 78.26 प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में एक बार फिर बढ़ोतरी का सिलसिला जारी हो गया है. इसके साथ ही रुपये में गिरावट का असर भी पेट्रोल और डीजल पर बना हुआ है.  इन दोनों वजहों से ही लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ रही हैं. ऐसी आशंका जताई जा रही है कि कच्चे तेल की कीमतें आने वाले दिनों में और बढ़ेंगी. इसका सीधा असर पेट्रोल और डीजल पर देखने को मिलेगा.

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में एक बार फिर उछाल आ गया है. इसका असर घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर देखने को मिला है. इसकी वजह से मुंबई में पेट्रोल 90.08 प्रति लीटर के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया है.

दिल्ली में भी पेट्रोल की कीमत 11 पैसे बढ़ी है. इस बढ़त के साथ एक लीटर पेट्रोल यहां 82.72 रुपये का मिल रहा है. दूसरे महानगरों में  भी पेट्रोल की कीमतें आसमान पर चढ़ी हैं.  

कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 84.54 रुपये प्रति लीटर चुकाने पड़ रहे हैं. चेन्नई में यह 85.99 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया है.

डीजल की कीमतों में भी सोमवार को बढ़ोतरी हुई है. इसकी वजह से मुंबई में एक लीटर डीजल के लिए आपको 78.58 रुपये चुकाने पड़ रहे हैं.

दिल्ली में आपको 74.02 प्रति लीटर देने पड़ रहे हैं. कोलकाता में यह 75.87 रुपये प्रति लीटर और चेन्नई में 78.26 प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया है.

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में एक बार फिर बढ़ोतरी का सिलसिला जारी हो गया है. इसके साथ ही रुपये में गिरावट का असर भी पेट्रोल और डीजल पर बना हुआ है.

इन दोनों वजहों से ही लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ रही हैं. ऐसी आशंका जताई जा रही है कि कच्चे तेल की कीमतें आने वाले दिनों में और बढ़ेंगी. इसका सीधा असर पेट्रोल और डीजल पर देखने को मिलेगा.

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com