सपा बसपा ने केवल गरीबों को लूटा दिया कुछ नहीं: मुख्यमंत्री योगी अादित्यनाथ

गोंडा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि सपा, बसपा और कांग्रेस की सरकारों ने प्रदेश में सर्वाधिक शासन किया लेकिन, गरीबों-वंचितों का ध्यान नहीं रखा। अब केंद्र व प्रदेश सरकार सभी वर्गों का विकास करने को तत्पर है। उन्होंने गोंडा में श्रम विभाग की ओर से मेडिकल कॉलेज बनाए जाने की घोषणा की। इसी के साथ 82 परियोजनाओं का शिलान्यास और इतने का ही लोकार्पण किया। चार वनटांगिया गांवों को राजस्व ग्राम का दर्जा देकर जहां उन्हें मुख्यधारा से जोड़ा वहीं, 164 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। साथ ही स्वामी नारायण संप्रदाय के अनुयायियों के लिए प्रसिद्ध छपिया को वाया अयोध्या-फैजाबाद एयर कनेक्टिविटी देने की घोषणा की। 

मनकापुर तहसील के वन टांगिया गांव अशरफाबाद में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हए मुख्यमंत्री ने खाद्यान्न, खनन माफिया के कारण गोंडा के बदनाम होने का जिक्र करते हुए अधिकारियों को कठोरतम कार्रवाई का निर्देश दिया। योगी ने कहा कि पिछली सरकारों ने पिछड़े इलाकों (वनटांगिया गांव) में रहने वाले 27 गांवों के डेढ़ लाख लोगों को मूलभूत सुविधाओं मुहैया कराने की दिशा में ध्यान नहीं दिया। इससे पहले उन्होंने जिले के चार वन टांगिया गांवों अशरफाबाद, बुटहनी, मन्नीपुर ग्रंट व रामगढ़ को भू-राजस्व का प्रमाणपत्र दिया। इसके बाद ग्रामीण राजाराम के यहां दोपहर का भोजन किया। 

कौन हैं वनटांगिया

वनों व इनके किनारे विषम परिस्थितियों में रहने वाले अधिकतर वनटांगिया पूर्वांचल से कई पीढ़ी पहले आए थे। मनकापुर टिकरी रेंज के पांच वन टांगिया गांवों में से महेशपुर को 2014 में राजस्व ग्राम का दर्जा मिला था, शेष चार को अब मिला है। राजस्व गांव न होने के कारण इन्हें शासन से बजट नहीं मिलता। ऐसे में इन गांवों में बिजली, पानी, सड़क, चिकित्सा, शिक्षा आदि मूलभूत सुविधाएं नहीं मिलतीं। इन्हें नागरिकता व मताधिकार भी नहीं मिलता। राजस्व ग्राम का दर्जा मिलने से अब ये मुख्यधारा से जुड़ जाएंगे।

एल्गिन ब्रिज-चरसड़ी तटबंध का हवाई सर्वेक्ष

बाराबंकी : गोंडा से लौटते हुए मुख्यमंत्री ने बरसात से पहले घाघरा नदी के एल्गिन ब्रिज-चरसड़ी तटबंध की मरम्मत व सिल्ट सफाई कार्य का अवलोकन हवाई सर्वेक्षण के जरिए किया। हेलीकॉप्टर की ओर देख नदी के किनारे मौजूद ग्रामीणों ने योगी-योगी के नारे लगाते हुए हाथ हिलाकर स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने हेलीकॉप्टर से हाथ हिलाकर भीड़ का अभिवादन किया। 

इसके अलावा जिले की सीमा में स्थित चार नदियों को मनरेगा योजना से संरक्षित किये जाने के निर्देश जिला प्रशासन को दिए। खाद्यान्न खनन माफिया के चलते गोंडा के बदनाम होने का जिक्र करते हुए अधिकारीयों को कठोरतम कार्रवाई का निर्देश दिया। इसके अलावा कई सडक़ों के निर्माण की घोषणा भी की।आश्रम पद्धति स्कूल निरमाण की घोषणा भी की।टेढ़ी नदी पर पुल निर्माण की बात भी कही।

मुख्यमंत्री शुक्रवार को मनकापुर तहसील के वन टांगिया गांव में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।इस मौके उन्होंने 4 वैन टांगिया गांव को भू राजस्व प्रमाणपत्र प्रदान किया।साथ ही इन गांवों में रहने वाले लोगों को आवास पेंशन तथा अन्य मूलभूत सुविधाओं का तोहफा प्रदान किया।इसके ग्रामीण राजाराम के यहां दोपहर का भोजन किया। एक सवाल के जवाब में कहा क़ि वे स्टार प्रचारक जरूर हैं लेकिन मोदी रुपी सूर्य के बिना यह सितारा भी चमक नही सकता।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com