खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने की दिशा में सरकार कर रही काम: रेखा आर्या

देहरादून। खेल मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि अगर तन मन को स्वस्थ रखना है तो खेल जरूरी है। सरकार खेलो फिट रहने की मुहिम के तहत खिलाड़ियों को मनोबल बढ़ाने के लिए काम कर रही है।

उत्तराखंड सचिवालय बैडमिन्टन क्लब की ओर से आयोजित वार्षिक बैडमिन्टन परेड ग्राउंड स्थित बैडमिंटन क्लब में आयोजित वार्षिक बैडमिंटन प्रतियोगिता में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की और कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

बैडमिन्टन प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि के तौर पर सचिवालय के खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए रेखा आर्या ने कहा कि खेल से सम्पूर्ण शरीर फिट रहता है और मन शांत रहता है। इससे हम अपने काम पर एकाग्रता से काम कर सकते हैं और इस तरह के आयोजन होते रहने चाहिए।

रेखा आर्या ने कहा कि खेल के लिए ही वो आजकल जगह जगह जाकर स्टेडिम, इंडोर स्टेडिम की दशा देख रही हैं, ताकि खेलों को सही दिशा मिल सके। खिलाड़ियों के मनोबल बढ़ाने के लिए वो खेल स्कॉलरशिप, खिलाड़ियों को बेहतरीन खेल सामग्री ताकी उन्हें कहीं दूसरी जगह जाकर हीन भावना से ग्रसित ना होना पड़े। इस दिशा में सरकार काम कर रही हैं। साथ ही उन्होंने सचिवालय के अधिकारियों को कहा कि खेल को बढ़ावा देने के लिए फाइलें चलनी नही दौड़नी चाहिए।

मंत्री ने सभी को आश्वस्त किया गया कि हमारा विभाग सदैव खिलाड़ियों के साथ है और विभाग के जरिये खिलाड़ियों को हर संभव मदद की जाएगी।

कार्यक्रम में अपर सचिव देवेंद्र पालीवाल,अध्यक्ष सचिवालय बैडमिंटन क्लब रणजीत सिंह, महासचिव सुनील लखेरा, सयुंक्त निदेशक खेल डॉ.धर्मेंद्र भट्ट ,सयुंक्त निदेशक एस. के.सार्की,प्रभारी जिला क्रीड़ा अधिकारी शबाली गुरुंग सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com