थाईलैंड टैलेंट कप 2022 राउंड टू में पोडियम फिनिश हासिल कर सार्थक चव्हाण ने रचा इतिहास

बुरिराम। होंडा रेसिंग इंडिया राइडर सार्थक चव्हाण ने थाईलैंड टैलेंट कप 2022 राउंड टू में पोडियम फिनिश हासिल करके एक नया रिकॉर्ड बनाया है। होंडा रेसिंग इंडिया के इतिहास में यह पहली बार है कि किसी भारतीय राइडर ने यह जीत हासिल की है।

एक विज्ञप्ति के अनुसार, “पिछले सप्ताहांत में बुरिराम (थाईलैंड) में चांग इंटरनेशनल सर्किट में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए, पुणे के 15 वर्षीय सार्थक ने ग्रिड पर अपनी 12वें स्थान से रेस शुरू करने के बाद दूसरे दौर में शीर्ष पांच में स्थान बना लिया। गीली परिस्थितियों में भी सार्थक ने बेहतरीन एशियाई सवारों को चुनौती दी और रेस लीडर से महज 0.583 सेकेंड पीछे रहकर तीसरे स्थान पर रहे।

सार्थक की टीम के साथी कविन क्विंटल (16 वर्षीय) ने भी रेस में अच्छा आत्मविश्वास दिखाया। 16 राइडर्स की ग्रिड पर 15वें स्थान से शुरुआत करते हुए चेन्नई के कविन ने अच्छी शुरुआत की और पहले ही लैप में पांच राइडर्स को पीछे छोड़ दिया। वहां से दौड़ दो के अंत तक, कविन कड़ी प्रतिस्पर्धा के माध्यम से बने रहे और 29:50.42 के कुल समय के साथ नौवें स्थान पर रहे।

दूसरे राउंड में भारतीय राइडर्स के प्रदर्शन पर ऑपरेटिंग ऑफिसर-ब्रांड एंड कम्युनिकेशंस, होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया, प्रभु नागराज ने कहा, “हम राउंड टू में अपने राइडर्स के परिणामों से बेहद खुश हैं।”

होंडा रेसिंग इंडिया टीम ने थाईलैंड टैलेंट कप 2022 के दूसरे दौर में कुल 13 अंकों के साथ प्रवेश किया। दूसरे राउंड की क्वालीफाइंग रेस में ग्रिड पर 12वां और 15वां स्थान हासिल करने के बाद सार्थक चव्हाण और कविन क्विंटल ने रेस एक में आक्रामकता दिखाई और ऊपर चढ़कर क्रमश: 9वें और 13वें स्थान पर रहे। इसके साथ सार्थक ने छह अंक और कविन ने चार अंक अपनी झोली में डाल दिए।

इसके बाद भारतीय सवारों की जोड़ी ने शीर्ष 10 (सार्थक तीसरे और कविन नौवें) में रेस समाप्त की, इस प्रकार टीम के लिए 32 अंक जोड़े। थाईलैंड टैलेंट कप 2022 के दूसरे दौर की समाप्ति के साथ, सार्थक चव्हाण के अब कुल 35 अंक हैं, जबकि उनके साथी कविन क्विंटल के पास 10 अंक हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com