ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर रवि कपूर ने किया 19 यूपी गर्ल्स बटालियन एनसीसी का वार्षिक निरीक्षण

लखनऊ। एनसीसी ग्रुप मुख्यालय, लखनऊ के ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर रवि कपूर ने 19 मई 2022 को 19 यूपी गर्ल्स बटालियन, एनसीसी लखनऊ का वार्षिक निरीक्षण किया। यह किसी भी बटालियन के लिए एक सबसे महत्वपूर्ण दिन होता है जहां पर उस बटालियन के पूरे वर्ष का ट्रेनिंग और एडम का निरीक्षण किया जाता है। यूनिट के कमांडिग ऑफिसर कर्नल दिनेश कनौजिया ने ब्रिगेडियर कपूर को पूरे वर्ष में हुई एनसीसी की क्रियाकलापों के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने साथ ही वर्ष 2022 – 23 में होने वाले क्रियाकलापों की रूपरेखा बताई। इस दौरान ब्रिगेडियर कपूर ने बटालियन के सभी फौजी और सिविलियन स्टाफ से मुलाकात की। साथ ही यूनिट के कमाडिंग ऑफिसर ने उन्हें वर्ष 2021 – 22 में विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेता एनसीसी गर्ल्स कैडेटों से परिचित कराया। ब्रिगेडियर कपूर ने यूनिट के रखरखाव व ट्रेनिंग की प्रशंसा करते हुये अच्छा काम करने के लिए बधाई दी।

इसी के साथ ही एनसीसी विस्तार योजना के तहत ब्रिगेडियर कपूर ने रेड रोज पब्लिक स्कूल, विष्णुलोक कालोनी का दौरा किया। स्कूल नेे सीनियर गर्ल्स कैडेटस के लिये एनसीसी विस्तार योजना के तहत आवेदन किया है। स्कूल में स्कूल के मैनेजर डॉ प्रशांत कुमार मिश्रा एवं चेयरपर्सन श्रीमती स्मिता मिश्रा ने स्कूल के बारे में ब्रीफ किया।

इस दौरान स्कूल की एनसीसी टीचर पूर्णिमा बाजपेई, अर्पिता मिश्रा बटालियन के सुबेदार मेजर ताजबर सिंह, सुबेदार दया शंकर एवं वीएचएम बिश्वजीत सरकार उपस्थित रहे।

Loading...