उप्र के हमीरपुर में आम से लदा लोडर आटो पर पलटा, 8 लोगों की मौत

हमीरपुर। जिले में बुधवार को शाम कानपुर-सागर नेशनल हाइवे-34 पर भीषण सड़क हादसे में मासूम बच्ची समेत 8 लोगों की मौके पर मौत हो गई वहीं आठ अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इस घटना से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। पुलिस ने घायलों को नजदीक के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया है जहां कई लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है। हादसे में 8 लोगों की मौत से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

हमीरपुर जिले के मौदहा कोतवाली क्षेत्र के मकरांव गांव के पास कानपुर-सागर नेशनल हाइवे-34 में यह बीभत्स हादसा आज शाम हुआ जिसमें आटो में सवार 8 लोगों की मौके पर मौत हो गई है। वहीं आठ अन्य लोग घायल हो गए। बताते है कि मकरांव के पास आम से ओवर लोड लोडर अचानक बेकाबू होकर आटो (आपे) में पलट गया जिससे आटो में सवार एक दर्जन लोग दब गए।

घटना में टेढ़ा सुमेरपुर निवासी श्यामबाबू (35) पुत्र तिजवा, इंगोहटा निवासी राजेश (22) पुत्र प्रहलाद, टेढ़ा गांव निवासी रागिनी (14) पुत्री श्यामबाबू, दीपांजलि (7) पुत्री श्यामबाबू समेत पांच लोगों की मौके पर मौत हो गई। वहीं अस्पताल में खरेला महोबा निवासी प्रमोद (30) पुत्र बिंदा प्रसाद, इंगोहटा निवासी पंचा (65) पुत्र चुनूवाद, सरसई निवासी नीरज (16) पुत्र राजाभइया, इमिलिया निवासी मानव प्रजापति (6) कुलदीप (30) पुत्र चुनूवाद, इंगोहटा निवासी प्रियंका (16) पुत्री राजेन्द्र सहित अन्य कई लोग घायल हो गए जिन्हें सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां घायलों में छपरा बिहार निवासी विजय कुमार (20) समेत दो लोगों की मौत हो गई।

घायलों में अभी कई लोगों की हालत नाजुक होने पर सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है। यहां पंचा समेत दो लोगों की और मौत हो गई है। एक्सीडेंट में 8 लोगों की मौत से समूचा क्षेत्र थर्रा गया है। घटना की सूचना पाते ही सीओ विवेक यादव व कोतवाल पवन कुमार पटेल मौके पर पहुंचे। कोतवाल ने बताया कि चार मृतकों की शिनाख्त हो गई है वही अन्य मृतकों की पहचान कराने की कार्रवाई जारी है। घटना से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है।

सीओ ने बताया कि मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया जा रहा है। वहीं घटना में घायलों को सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है। हाइवे में आवागमन बहाल करा दिया गया है। घटना की जानकारी होते ही डीएम सीबी त्रिपाठी व एसपी शुभम पटेल मौके पर पहुंच गए है।

सीएचसी के चिकित्साधिकारी जय प्रकाश साहू ने आज शाम बताया कि एक्सीडेंट में छह लोग मृत अवस्था में अस्पताल लाए गए थे। घायलों में आधा दर्जन लोगों को सदर अस्पताल के लिए रेफर किया गया है। सीएम ने हादसे में मारे गए लोगों पर शोक व्यक्त करते हुए घायलों का समुचित इलाज करने के निर्देश दिए है।

सीएम के निर्देश के बाद भी नहीं हटे आटो स्टैण्ड

बताते है कि सीएम योगी आदित्याथ ने निर्देश दिए थे कि सभी स्थानों पर संचालित अवैध आटो स्टैण्ड पर शिकंजा कसा जाए लेकिन यहां मौदहा कस्बे में आटो स्टैण्ड अभी भी सरकार के निर्देशों को ठेंगा दिखा रहे है। पुलिस ने शुरू में आटो स्टैण्ड संचालकों पर मुकदमा दर्ज किया था लेकिन यातायात और पुलिस की अनदेखी के कारण ओवर लोड आटो खुलेआम हाइवे में दौड़ रहे है।

Loading...