श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए पाकिस्तानी टीम घोषित, याशिर शाह की वापसी

लाहौर। पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ जुलाई में दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। यह श्रृंखला आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2021-23 का हिस्सा है।

प्रथम श्रेणी सर्किट में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले आगा सलमान श्रीलंका के खिलाफ पदार्पण करेंगे। ऑलराउंडर, सलमान दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और दाएं हाथ से ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं। 68 प्रथम श्रेणी मैचों में, सलमान ने 38.40 की औसत से 4224 रन बनाए हैं और 11 शतक बनाए हैं। गेंद के साथ उन्होंने 88 विकेट लिए हैं।

श्रीलंका में धीमी विकेटों पर सलमान के पास अंतरराष्ट्रीय सर्किट पर बड़ी छाप छोड़ने का मौका हो सकता है। इसके अलावा टीम में लेग स्पिनर याशिर शाह की भी वापसी हुई है।

यासिर ने 2015 में श्रीलंका पर पाकिस्तान की 2-1 से जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, जिसमें उन्होंने 24 विकेट झटके थे। वह पूरी तरह फिट होने के बाद टीम में वापसी करेंगे। यासिर ने अब तक अपना 46वां और आखिरी टेस्ट वेस्टइंडीज के खिलाफ अगस्त 2021 में खेला था।

श्रीलंका टेस्ट के लिए पाकिस्तान की टीम इस प्रकार है: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (उप-कप्तान, विकेटकीपर), अब्दुल्ला शफीक, अजहर अली, फहीम अशरफ, फवाद आलम, हारिस रऊफ, हसन अली, इमाम-उल-हक, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, नौमान अली, सलमान अली आगा, सरफराज अहमद (विकेटकीपर), सऊद शकील, शाहीन अफरीदी, शान मसूद और यासिर शाह।

Loading...