उत्तर प्रदेश की ग्लोबल ब्रांडिंग के लिए 12 देशों का दौरा करेंगे यूपी सरकार के मंत्री : राघवेन्द्र प्रताप सिंह

जनवरी 2023 में प्रस्तावित ग्लोबल इन्वेस्टर समिट से पहले उत्तर प्रदेश की ग्लोबल ब्रांडिंग के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ी कार्य योजना तैयार की है जो उत्तर प्रदेश को 1 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के योगी सरकार के विजन को दर्शाता है। अब योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश की ग्लोबल ब्रांडिंग के लिए यूपी सरकार के मंत्रियों की 12 देशों का दौरा कराने की रणनीति तैयार की है। उत्तर प्रदेश के ब्रांड एंबेसडर के रूप में मंत्रियों का दल अलग-अलग देशों में रोड शो आयोजित कर यूपी के पोटेशियम संभावनाओं से देशों को परिचित कराएगा।

अब उत्तर प्रदेश सरकार ने इस साल सितंबर से नवंबर माह के बीच अपने मंत्रियों को ब्रिटेन, अमेरिका, संयुक्त अरब अमीरात, कनाडा, स्वीडन, सिंगापुर, नीदरलैंड, इजराइल, फ्रांस, जर्मनी, दक्षिण कोरिया, मॉरीशस, रूस और ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों में रोड शो आयोजित कर उसमें भेजने का निर्णय किया है।

गौरतलब है कि इससे पहले वर्ष 2018 के निवेशक सम्मेलन में नीदरलैंड, जापान, स्लोवाकिया, फिनलैंड, चेक रिपब्लिक, मॉरीशस, थाईलैंड, नेपाल, बेल्जियम भारत के कंट्री पार्टनर रहे हैं। सिंगापुर ने आगे बढ़कर ‘यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर समिट’ के लिए ‘फर्स्ट कंट्री पार्टनर’ बनने की इच्छा जताई है।

इन बातों से साफ है कि औद्योगिक निवेश से रोजगार के बड़े अवसरों को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने औद्योगिक निवेश के माहौल को और बेहतर करने के लिए नियमों में समयानुकूल बदलाव करने को अपने मंत्रियों को कहा है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com