बड़ी खुशखबरः सुप्रीम कोर्ट ने खत्म की धारा 497 समेत वो प्रमुख खबरें जो कर देंगी आपको खुश

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को व्यभिचार से जुड़ी आईपीसी धारा 497 को खत्म कर दिया। व्यभिचार पर फैसला पढ़ते हुए सुप्रीम कोर्ट ने पूरी तरह से महिला अधिकारों पर समानता की बात की है। इसके मायने ये हैं कि अदालत के फैसले के बाद व्यभिचार के मामलों में महिला और पुरुष, दोनों को ही सजा नहीं होगी। हालांकि सर्वोच न्यायालय ने यहा भा साफ कहा है कि संबंधित महिला के पति या परिवार की शिकायत पर ऐसे मामले को तलाक का आधार माना जा सकता है। 

दिल्लीः अब घर पर फ्री में लगवाएं सोलर पैनल

अगली खुशखबर दिल्ली वालों के लिए है। दिल्ली में रह रहे लोग अब घरेलू बिजली की जरूरत के लिए सोलर पैनल लगा सकते हैं और वो भी बिल्कुल मुफ्त। दिल्ली सरकार के मंत्रिमंडल ने घरेलू उपयोग के लिए सोलर एनर्जी को बढ़ावा देने के मद्देनजर यह फैसला लिया  है।

सरकार की योजना के तहत उपभोक्ताओं को सोलर पैनल लगाने में किसी भी तरह के खर्च का वहन नहीं करना होगा। दरअसल इस योजना में रेस्को मॉडल के तहत सोलर पैनल लगाने के लिए हाउसिंग सोसायटी और किसी भी व्यक्ति को अपने घर की छत उपलब्ध करानी होगी। ऐसे में हाउसिंग सोसायटी में सोलर पैनल लगाने के लिए कोई पैसा नहीं देना होगा। सोलर पैनल लगाने का सारा खर्च कंपनी ही उठाएगी।

मोदी सरकार उठाएगी आपकी यात्रा का खर्च

घूमने के शौकीन लोगों के लिए केंद्र की मोदी सरकार एक खुशखबर लेकर आई है। सरकार की इस योजना के तहत देश की 17 से भी ज्यादा जगहों पर आप छुट्टियां मना सकते हैं और इस हॉलिडे का खर्च भी आपको नहीं उठाना पड़ेगा। इसके लिए पर्यटन मंत्रालय ने पर्यटन पर्व फोटो कॉन्टेस्ट का आयोजन किया है। इसके लिए आपको सिर्फ इतना करना है कि अतुल्य भारत थीम के आधार पर एक फोटो खींचना है या फिर आप ने खींचा हुआ है तो उसे मोदी सरकार को भेजना है।हालांकि ये जरूरी है कि आपका फोटो कहीं और इस्तेमाल न हुआ हो और ना ही यह किसी भी तरह से कॉपीराइट का उल्लंघन करने वाला हो। अगर आपका खींचा हुआ फोटो सबसे सर्वोतम साबित होता है। तो आपको न सिर्फ ऑल-एक्सपेंस हॉलिडे पैकेज मिलेगा, बल्कि आपकी तरफ से खींचे गए फोटो को अतुल्य भारत के कैंपेन के लिए भी इस्तेमाल किया जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com