आगस्त तानो कुआमे को वर्ल्ड बैंक ने नियुक्त किया भारत के लिए कंट्री डायरेक्टर : राघवेन्द्र प्रताप सिंह

आगस्त तानो कुआमे को वर्ल्ड बैंक ने भारत के लिए कंट्री निदेशक के पद पर नियुक्त किया है। कुआमे ने जुनैद कमाल अहमद (Junaid Kamal Ahmad) का स्थान लिया है। जुनैद कमाल अहमद ने मीगा ( मल्टीलैटरल इन्वेस्टमेंट गारंटी एजेंसी ) के भारत प्रमुख के रूप में अपना पांच साल का कार्यकाल हाल ही में पूरा किया है। 

आपको बता दें कि आइवरी कोस्ट ( Cote d’Ivoire) के नागरिक कुआमे ( Auguste Tanoa Kouame) इसके पहले तुर्किये के लिए विश्व बैंक के कंट्री निदेशक थे। इस दौरान कुआमे ने तुर्किये के लिए विश्व बैंक के कार्यक्रम के विस्तार की अगुवाई की और देश के जलवायु एजेंडा को आगे बढ़ाया।

कुआमे ने जनवरी 2017 से अप्रैल 2019 के दौरान विश्व बैंक समूह के स्वतंत्र आकलन समूह (आईईजी) में मानव विकास एवं आर्थिक प्रबंधन विभाग में निदेशक के तौर पर भी काम किया है।

उन्होंने पहले लैटिन अमेरिका और कैरेबियाई देशों में और फिर मध्य पूर्व और उत्तरी अफ्रीका क्षेत्रों में विश्व बैंक के मैक्रोइकॉनॉमिक्स और वित्तीय प्रबंधन अभ्यास में अभ्यास प्रबंधक के रूप में भी पदों पर कार्य किया।

2008 से 2014 तक, उन्होंने आर्थिक नीति के लिए सेक्टर मैनेजर, सेक्टर लीडर, और गरीबी न्यूनीकरण और आर्थिक प्रबंधन इकाई में प्रमुख अर्थशास्त्री के पदों पर कार्य किया और MENA ( Middle East and North africa) क्षेत्र के लिए कार्यवाहक मुख्य अर्थशास्त्री के रूप में कार्य किया था।

2005 से 2008 तक, उन्होंने विश्व बैंक समूह के अध्यक्ष के सहायक के रूप में कार्य किया। अगस्टे ने 2002-05 से सेंटो डोमिंगो, डोमिनिकन गणराज्य में स्थित वरिष्ठ देश अर्थशास्त्री के रूप में और बाद में हैती में विश्व बैंक के प्रतिनिधि के रूप में क्षेत्रीय कार्यभार संभाला था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com