राष्ट्रमंडल खेल 2022 : भारत के लिए छठां दिन भी रहा शानदार, भारोत्तोलन में मिला कांस्य

मुक्केबाजी और जूडो में तीन पदक पक्के, हॉकी टीम का भी रहा शानदार प्रदर्शन

बर्मिंघम/नई दिल्ली, 3 अगस्त (हि.स.)। भारत के लिए राष्ट्रमंडल खेल 2022 में छठां दिन भी काफी शानदार रहा। आज जहां भारोत्तोलन में एक पदक आया, वहीं, मुक्केबाजी में दो और जूडो में एक पदक पक्का हुआ।

भारोत्तोलक लवप्रीत सिंह ने जीता कांस्य पदक

भारोत्तोलक लवप्रीत सिंह ने बुधवार को पुरुषों के 109 किग्रा भारोत्तोलन में कांस्य पदक जीता, लवप्रीत ने भारोत्तोलन के 109 किग्रा भार वर्ग के स्नैच राउंड में कुल 163 किग्रा भार उठाया,वहीं, क्लीन एंड जर्क में उन्होंने 192 किग्रा भार के साथ दोनों राउंड मिलाकर कुल 355 किग्रा भार उठाया।

मुक्केबाजी में दो पदक पक्के

भारत के लिए मुक्केबाजी में भी आज का दिन शानदार रहा, मुक्केबाज नीतू गंगस (महिला 48 किग्रा) और हुसाम उद्दीन मोहम्मद (पुरुष 57 किग्रा) ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर भारत के लिए दो और पदक पक्के किये।

हॉकी में भी भारत का रहा जलवा

हॉकी में, भारतीय महिला टीम ने अपने आखिरी पूल ए मैच में कनाडा पर 3-2 से जीत के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश किया। वहीं, पुरूष टीम ने कनाडा को 8-0 से रौंदते हुए पूल बी में शीर्ष स्तान हासिल किया।

भारतीय जुडोका तूलिका मान 78 किलोग्राम वर्ग के फाइनल में, पदक पक्का

भारतीय जुडोका तूलिका मान बुधवार को बर्मिंघम में चल रहे राष्ट्रमंडल खेल 2022 में सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड की सिडनी एंड्रयूज को हराकर महिला 78 किलोग्राम वर्ग के फाइनल में पहुंच गई हैं, जिससे जूडो में भारत के लिए एक और पदक पक्का हो गया है।

लॉन बाउल्स में भी प्रदर्शन अच्छा रहा

लॉन बाउल्स के राउंड 2 में, लवली चौबे और नयनमोनी सैकिया की भारतीय महिला जोड़ी ने अपना मैच 23-6 से जीता, जबकि मृदुल बोरगोहेन ने अपने पुरुष एकल मैच में 21-5 से शानदार जीत दर्ज की।

भारोत्तलक पूर्णिमा पांडे पांचवें स्थान पर रहीं

महिलाओं के 87 किग्रा वर्ग में पूर्णिमा पांडे ने स्नैच में अपने दूसरे प्रयास में 103 किग्रा भार उठाया और पांचवें स्थान पर रही।

भारतीय स्क्वैश खिलाड़ी सौरव घोषाल कांस्य पदक मुकाबले में उतरेंगे

आज कुछ देर बाद भारतीय स्टार स्क्वैश खिलाड़ी सौरव घोषाल कांस्य पदक मुकाबले में जेम्स विलस्ट्राप का सामना करेंगे।

बता दें कि राष्ट्रमंडल खेल 2022 आधे चरण में है और भारत ने अब तक वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है। भारत ने अब तक पांच स्वर्ण सहित कुल 14 पदक जीते हैं।

भारत के पदक विजेता

5 स्वर्णः मीराबाई चानू, जेरेमी लालरिनुंगा, अंचिता शेउली, महिला लॉन बॉल टीम, टेबल टेनिस पुरुष टीम

5 रजतः संकेत सरगरी, बिंदियारानी देवी, सुशीला देवी, विकास ठाकुर, भारतीय बैडमिंटन टीम

4 कांस्यः गुरुराजा पुजारी, विजय कुमार यादव, हरजिंदर कौर, लवप्रीत सिंह

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com