अटकलों पर  विराम, हैंडबॉल एसोसिएशन इंडिया की कार्यकारिणी पर लगी मुहर

  • लखनऊ में हुई वार्षिक साधारण सभा की बैठक

लखनऊ। हैंडबॉल एसोसिएशन इंडिया की वार्षिक साधारण सभा की बैठक में पदाधिकारियों व कार्यकारिणी सदस्यों का अगले चार साल के लिए निर्विरोध निर्वाचन हुआ। इस बैठक में तेलंगाना के ए.जगनमोहन राव अध्यक्ष, राजस्थान के डा.तेजराज सिंह महासचिव और विनय कुमार सिंह कोषाध्यक्ष चुने गए। इसी के साथ कार्यकारी समिति में 14 सदस्य चुने गए।

लखनऊ के केडी सिंह बाबू स्टेडियम में रविवार को हुई इस बैठक में भारतीय ओलंपिक संघ के पर्यवेक्षक आरके पुरुषोत्तम भी उपस्थित थे। इसके अलावा इंटरनेशनल हैंडबॉल फेडरेशन (आईएचएफ) के पर्यवेक्षक मूसा खामिस मूसा और एशियन हैंडबॉल फेडरेशन (एएचएफ) के पर्यवेक्षक मो.निजामुद्दीन भी बैठक में शामिल हुए जिन्होंने सभी प्रपत्रों की जांच पड़ताल भी की।

इस बैठक पर हैंडबॉल से जुड़े कई लोगों की निगाह थी क्योंकि इससे ही यह तय होना था कि भारत में हैंडबॉल खेल के विकास के लिए अंतर्राष्ट्रीय खेल निकाय द्वारा मान्यता प्राप्त संस्था कौन होगी। इंटरनेशनल हैंडबॉल फेडरेशन (आईएचएफ) के पर्यवेक्षक मूसा खामिस मूसा ने  चुनी गयी कार्यकारिणी को बधाई देते हुए कहा कि आईएचएफ भारत में हैंडबॉल के प्रसार के लिए आपके साथ काम करने को तैयार है। दूसरी ओर एशियन हैंडबॉल फेडरेशन (एएचएफ) के पर्यवेक्षक मो.निजामुद्दीन ने भी नवनिर्वाचित कार्यकारिणी को बधाई दी।

निर्वाचन के बाद डा.आनन्देश्वर पाण्डेय ने कहा कि इस एजीएम में राज्य  एसोसिएशन सहित कुल 37 यूनिटों में से 32 ने मौजूदगी दर्ज करायी। यह कार्यकारिणी देश में हैंडबॉल खेल के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। दूसरी ओर हैंडबॉल एसोसिएशन इंडिया के अध्यक्ष ए.जगनमोहन राव, महासचिव डा.तेजराज सिंह और कोषाध्यक्ष विनय कुमार सिंह ने भी देश में हैडबॉल को नई ऊंचाई देने का संकल्प दोहराया।

हैंडबॉल एसोसिएशन इंडिया की कार्यकारिणी

  • अध्यक्ष : ए.जगनमोहन राव (तेलंगाना)
  • उपाध्यक्ष: अमल नारायण पटोवारी(आसाम), देव कुमार सिंह (उत्तराखंड), हिमानिया सिंह (गुजरात),  रीना सरीन(महिला)
  • महासचिवः डा. तेजराज सिंह (राजस्थान)
  • कोषाध्यक्ष: विनय कुमार सिंह 
  • वरिष्ठ संयुक्त सचिव: डा.जुगमिंदर सिंह (हरियाणा)
  • संयुक्त सचिवः समीर खान (छत्तीसगढ़), स्वाति शुक्ला (उत्तर प्रदेश), पी.सत्यनारायण राजू (आंध्र प्रदेश)
  • कार्यकारिणी सदस्य: डा.सुनील कुमार (हरियाणा), डा.आनन्देश्वर पाण्डेय (उत्तर प्रदेश), प्रवीण कुमार (गुजरात)

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com