CM:योगी अादित्यनाथ विवेक की पत्नी कल्पना से मुलाकात की, मदद का पूरा अाश्वासन दिया

 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अाज सुबह सुबह मृतक विवेक तिवारी की पत्नी कल्पना और उनके भाई से मुलाकात की। जहां पर उन्होंने कल्पना तिवारी के प्रति पूरी सहानुभूति दिखाते हुये मदद का पूरा अाश्वासन दिया। डॉ दिनेश शर्मा विवेक तिवारी की पत्नी को उनके घर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलाने 5 केडी स्थित आवास पर ले गए।CM:योगी अादित्यनाथ विवेक की पत्नी कल्पना से मुलाकात की, मदद का पूरा अाश्वासन दियासीएम से मिलने के बाद कल्पना ने कहा कि मुझे राज्य सरकार पर पूरा भरोसा है। सीएम साहब ने मुझे मदद का भरोसा दिया है। कल्पना तिवारी ने बताया कि इस हादसे के बाद हम लोग सीएम से मिलना चाहते थे, इसीलिए आज मुलाकात करवाई गई। सीएम साहब ने कहा कि राज्य सरकार हमारे परिवार के साथ है। मुख्यमंत्री चाहते हैं कि बच्चों की पढ़ाई और जीवन सुरक्षित रहे। विवेक की मां के नाम 5 लाख की एफडी और बच्चों की पढ़ाई के लिए 25 लाख की फिक्स्ड डिपॉजिट रहेगी।

कल्पना ने मुख्यमंत्री को घटनाक्रम बताया। साथ ही सम्मानजनक परमानेंट नौकरी, एक करोड़ रुपये मुआवजा और सुरक्षा समेत अन्य मांगे रखीं। साथ ही दोषी पुलिस कर्मियों को फास्ट कोर्ट ट्रैक से जल्द कठोर सजा दिलाने की मांग की। कल्पना तिवारी को लेकर वापस लौट गए डॉ दिनेश शर्मा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके आवास पर मिलने के बाद विवेक तिवारी की पत्नी वापस अपने घर गई।मुलाकात करीब 40 मिनट की रही।

सोमवार सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस के हाथों मारे गए ऐपल मैनेजर विवेक तिवारी की पत्नी कल्पना तिवारी से मुलाकात की। सोमवार सुबह कल्पना और विवेक का साला विष्णु सीएम आवास पहुंचे और मुख्यमंत्री से मुलाकात की। रविवार को ही उन्होंने कल्पना तिवारी से फोन पर बात की थी। मुख्यमंत्री ने उनसे बात कर हर संभव मदद का भरोसा दिया था।

बता दें कि योगी से पहले राज्य के दोनों उपमुख्यमंत्री कल्पना तिवारी से मुलाकात कर चुके हैं। योगी ने फोन पर उन्हें कहा था कि डिप्टी सीएम के जरिए वह किसी भी तरह की मदद मांग सकती हैं। रविवार को डिप्टी सीएम से मुलाकात के बाद ही कल्पना तिवारी ने इस मामले की जांच सीबीआइ को सौंपने से इनकार कर दिया था। वह चाहती हैं कि एसआइटी ही इसकी जांच करे।

बताते चलें कि रविवार देर शाम उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने सीएम से फोन पर बात कराई। यह मुलाकात सोमवार को संभव है। हालांकि, अभी समय और दिन नहीं बताया गया है। उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा विवेक तिवारी की पत्नी कल्पना और उनके परिवारीजन से मिलने रविवार को देर शाम उनके आवास पहुंचे। कल्पना ने उनसे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करने की बात दोहराई। इस पर डिप्टी सीएम ने मोबाइल फोन से मुख्यमंत्री से कल्पना की बात कराई। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार आप और आपके परिवार के साथ खड़ी है।

मुलाकात के लिए मैं शीघ्र ही उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा को समय दे दूंगा। डॉ. दिनेश शर्मा ने भी कहा कि मुख्यमंत्री जी से समय मिलते ही मैं आपकी मुलाकात करा दूंगा। उप मुख्यमंत्री ने मीडिया से कहा कि मैं सिर्फ परिवार से मिलने आया हूं। मुआवजा और नौकरी तय समय पर दिलाने के लिए मुख्यमंत्री से बात करूंगा।

विवेक के ससुर ने नाकाफी बताया मुआवजा

विवेक तिवारी के ससुर रमेश चंद्र शुक्ला ने कहा कि सरकार की ओर से जो मुआवजा देने की घोषणा की गई थी वह उसकी हैसियत के मुकाबले बहुत कम है। डिप्टी सीएम ने उनकी गुजारिश पर मुख्यमंत्री से बात करने का आश्वासन दिया।

विवेक हत्याकांड की जांच के लिए आइजी सुजीत पांडेय की अगुवाई में गठित एसआइटी के अलावा फोरेंसिक टीम ने रविवार दोपहर मकदूमपुर चौकी के पास घटनास्थल का निरीक्षण किया। वहां से मिïट्टी के नमूने लिए। अब इनका मिलान आरोपित सिपाहियों के कपड़ों में लगी डस्ट से किया जाएगा, जिससे आरोपितों के खिलाफ न्यायालय में ठोस साक्ष्य पेश किए जा सकें।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बाइक से टकराने के बाद कार शहीद पथ फ्लाईओवर अंडरपास की दीवार से टकराई थी। बताया गया कि सिपाहियों ने विवेक को सामने से गोली मारी है। पड़ताल में लगी टीम ने कार के टूटे शीशे भी जमा किए। गोमतीनगर थाने में खड़ी सिपाहियों की बाइक में लगे निशान देखे। आइजी ने कहा कि फोरेंसिक और बैलेस्टिक टीम ने घटनास्थल से अहम साक्ष्य जुटाए हैं।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com