सिक्किम में बड़ा हादसा, खाई में गिरा सेना का ट्रक, 16 जवानों की मौत

नई दिल्ली। सिक्किम में बड़ा सड़क हादसा हो गया है. यहां शुक्रवार को एक बस गहरी खाई में गिर गई है, जिससे 16 आर्मी के जवानों की मौत हो गई है. घटनास्थल पर भीड़ जुट गई है. मौके पर राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है. ये हादसा उत्तरी सिक्किम के लाचेन से 15 किमी दूर जेमा इलाके में हुआ.

जानकारी के मुताबिक, सेना के तीन वाहन सुबह जवानों को लेकर जा रहे थे. ये काफिला चटन से थंगू की ओर जा रहा था. जेमा के रास्ते में एक वाहन का चालक अचानक मोड़ पर खड़ी ढलान की वजह से संतुलन खो बैठा और वाहन नीचे खाई में जा गिरा.

सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस अफसर पहुंचे और बचाव अभियान शुरू किया गया. बताते हैं कि 4 घायल जवानों को रेस्क्यू कर निकाला गया. जबकि तीन जूनियर कमीशंड अधिकारियों और 13 सैनिकों ने दुर्घटना में लगी चोटों के कारण दम तोड़ दिया.

 

भारतीय सेना ने हादसे पर बयान जारी किया है और कहा कि वो इस दुख की घड़ी में शोक संतप्त परिवारों के साथ खड़ी है. परिजन की हरसंभव मदद की जाएगी. सेना के एक अधिकारी ने बताया कि उत्तरी सिक्किम में दुर्घटना में शामिल सेना का वाहन चाटेन से थंगू की ओर जा रहे तीन वाहनों के काफिले का हिस्सा था. मौके पर रेस्क्यू कर लिया गया है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी ट्वीट कर दुख जताया है. उन्होंने कहा- उत्तरी सिक्किम में एक सड़क दुर्घटना में भारतीय सेना के जवानों की जान जाने से गहरा दुख हुआ है. राष्ट्र उनकी सेवा और प्रतिबद्धता के लिए हृदय से आभारी है. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं. जो लोग घायल हुए हैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहे हैं.

समाजवादी पार्टी ने भी हादसे पर दुख जताया है. सपा ने ट्वीट किया- नॉर्थ सिक्किम में सेना के ट्रक हादसे में 16 जवानों के शहीद और 4 जवानों के घायल होने की खबर, अत्यंत दुखद. ईश्वर शहीदों की आत्मा को शांति दें एवं घायलों को जल्द स्वस्थ करें. शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं, राहत बचाव का कार्य तेजी से करे सरकार. भावभीनी श्रद्धांजलि.

 

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com