विमान से गोले बरसे और धमाके के साथ फट गए। माना जा रहा है कि अभ्यास के दौरान ये गोले गिरे हैं।

 किठौर थानाक्षेत्र के गांव माछरा में बुधवार सुबह 10 बजे एक विमान से दो गोले दो मकानों पर जा गिरे और धमाकों के साथ फट गए। कुछ गोले हवा में ही फटते नजर आए। जिन मकानों पर गोले गिरे, उनके छप्पर में आग लग गई। गांव में अफरा-तफरी मच गई। थाना प्रभारी फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे और नमूने लिए। अनुमान है कि प्लेन हिंडन एयरबेस का रहा होगा और अभ्यास के दौरान ये गोले गिरे हैं। हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। विमान से गोले बरसे और धमाके के साथ फट गए।दो गोले गिरे 
माछरा निवासी रविंद्र त्यागी, कालू, मुकेश कुमार ने बताया कि वह अपने खेतों पर काम कर रहे थे। तभी आसमान से एक प्लेन से गोले गिर रहे थे। दो गोले नरेश व शेखर के मकान पर जा गिरे। गोलों की आवाज काफी तेज थी। शेखर की गाड़ी के पास पड़े एक गोले से बोनट को नुकसान हुआ है। जांच में मालूम हुआ कि गोले पर वार्निंग एक्सप्लोसिव लिखा हुआ है। इस गोले का इस्तेमाल अभ्यास के दौरान किया जाता है। फोरेंसिक टीम ने गोलों के नमूनों को लेकर लैब में भेज दिया है। 
गोलों की मारक क्षमता अधिक नहीं 
फोरेंसिक सूत्रों ने बताया कि देर शाम तक साफ हो गया कि जमीन पर पड़े गोलों की मारक क्षमता अधिक नहीं है। यदि वह किसी मकान पर भी गिरेंगे तो कोई नुकसान नहीं होगा। 

विमान से गोले गिरने से ग्रामीणों में दहशत 
माछरा में कई दिन से प्लेन उड़ते दिखाई दे रहे हैं, लेकिन गोले बुधवार को ही गिरे। ग्रामीण दहशत में आ गए। तरह-तरह की चर्चाएं होती रहीं। ग्रामीणों का कहना है कि प्लेन काफी नीचे आते और गुजर जाते थे। पुलिस की तरफ से बताया गया कि एयरफोर्स का अक्टूबर माह में एयर अभ्यास चलता है। आठ को हिंडन में कार्यक्रम भी है। यह प्लेन हिंडन एयरबेस के हो सकते हैं। 
इन्होंने कहा 
फोरेंसिक टीम जांच कर रही है। अनुमान है कि अभ्यास के दौरान यह गोले गलती से आ गिरे। 
-राजेश कुमार, एसपी देहात 
आसमान से जली हुई वस्तु गिरने की सूचना देर शाम मिली थी। इस संबंध में किठौर के एसडीएम से भी पूछा गया, लेकिन उन्हें भी जानकारी नहीं थी। मामला क्या है और गिरी वस्तु क्या थी, इसकी जांच कराई जा रही है। 
-अनिल ढींगरा, जिलाधिकारी

Loading...
IGNITED MINDS