अखिलेश यादव ने बताया- MP विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस-सपा में अब तक गठबंधन नहीं

कर्नाटक में जेडीएस के साथ मिलकर येदियुरप्पा के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार को गिराने के बाद अब कांग्रेस की निगाह मध्य प्रदेश समेत अन्य राज्यों में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनावों पर टिक गई है. हालांकि अभी तक कांग्रेस की ओर से क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन का ऐलान नहीं किया गया है.

शनिवार को उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि मध्य प्रदेश में साल के आखिरी में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर उनकी पार्टी का कांग्रेस के साथ अभी तक कोई गठबंधन नहीं हुआ है. अखिलेश ने खजुराहो में मीडिया से बात करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ने का अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है. हालांकि उन्होंने गठबंधन की संभावनाओं से इनकार भी नहीं किया है.

उन्होंने कहा, ‘‘हम चुनाव से पहले अपने संगठन को विस्तार और मजबूती देने का काम कर रहे हैं. हम इस प्रदेश में लंबे समय तक काम करने और रिश्ता जोड़ने आए हैं.’’ उन्होंने कर्नाटक के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि शीर्ष अदालत ने लोकतंत्र को बचाने का काम किया है, वरना बीजेपी के लोग सौ-सौ करोड़ रुपये में विधायक खरीदने में जुटे हुए थे.

Loading...