कार में हेलमेट नहीं पहना तो भी कटेगा ₹1000 का चालान!

नई दिल्ली। यूं तो खबर एकदम नई हैं, लेकिन ऐसे मामले आपने पहले भी कई बार पढ़े होंगे। खास बात ये है कि हम यहां जो मामला बताने जा रहे हैं वो इस बार भी यूपी पुलिस का है। दरअसल, यूपी के हमीरपुर जिले की पुलिस ने एक शख्स का चालान सिर्फ इसलिए काट दिया क्योंकि वो हेलमेट पहनकर कार नहीं चला रहा था। अब ये शख्स हेलमेट पहनकर कार ड्राइव कर रहा है। उसे इस बात का डर सता रहा है कि कहीं फिर से पुलिस उसका चालान नहीं काट दे।

कार में हेलमेट नहीं पहना तो 1000 का चालान

दरअसल, ये मामला हमीरपुर जिले के मुस्करा थाना कस्बे का है। यहां पुलिस ने अखबार की सप्लाई करने वाले एक कार ड्राइवर इसलिए चालान काट दिया क्योंकि उसने कार के अंदर हेलमेट नहीं पहना था। इसके बाद गाड़ी ओरन डर गया है और अब सीट बेल्ट के साथ हेलमेट पहन कर कार चला रहा है। चालान कटने वाले शख्स का नाम पवन कुमार है, जो अपनी क्रूजर कार से अखबार की सप्लाई करते हैं। ये मामला 18 अप्रैल का है। पवन इस दिन अखबार सप्लाई करके आ रहे थे तभी थाने पर तैनात पुलिस ने गाड़ी रोककर कार का फोटो खींचा आर 1000 का चालान काट दिया। पवन को इस चालान का मैसेज फोन पर मिला।

गलत फीडिंग के वजह से चालान कट गया

जब पवन ने इस चालान की शिकायत सीनियर अधिकारियों से की तो उन्हें चालान रद्द करने का आश्वासन दिया गया। हालांकि, पवन के मुताबिक अब तक इस मामले में कुछ नहीं हुआ है। उन्हें इस बात का डर है कि कहीं पुलिस फिर से उनका चालान नहीं काट दे। इस वजह से वे अपनी कार में हेलमेट पहनकर चल रहे हैं। पवन के मुताबिक, पुलिस उल्टा उन्हें धमकाने लगी है और गाड़ी जब्त करने की बात कह रही है। इस मामले में कुछ अधिकारियों का कहना है कि ये ऑनलाइन चालान होते हैं। ऐसे में कई बार फीडिंग में गलती हो जाती है। ऐसे चालान को शिकायद के बाद कैंसिल कर दिया जाता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com